माफिया कुंटू के खिलाफ लगातार प्रशासन की कार्रवाई जारी

माफिया कुंटू के खिलाफ लगातार प्रशासन की कार्रवाई जारी

रात को प्रशासन व पुलिस फोर्स की मौजूदगी में माफिया के पॉलिटेक्निक कॉलेज को करीब आधा दर्जन जेसीबी व पोकलेन मशीन के जरिए ढहाया गया।

संवाददाता राकेश वर्मा

आजमगढ़ में माफिया कुंटू के खिलाफ लगातार प्रशासन की कार्रवाई जारी है। इसी क्रम में शुक्रवार की रात को प्रशासन वह पुलिस फोर्स की मौजूदगी में माफिया के रूद्र प्रताप पॉलिटेक्निक कॉलेज को करीब आधा दर्जन जेसीबी व पोकलेन मशीन के जरिए ढहा दिया गया।

प्रदेश के टॉप टेन माफिया में शामिल ध्रुव कुमार सिंह उर्फ कुंटू सिंह आजमगढ़ के जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के छपरा सुलतानपुर गांव का निवासी है। उसके ऊपर 32 मर्डर समेत 65 मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस रिकार्ड में D11 गैंग के नाम से इसका गिरोह दर्ज है। इसी वर्ष जनवरी माह में लखनऊ में हाई प्रोफाइल पूर्व ज्येष्ठ ब्लाक प्रमुख अजीत सिंह की हत्या कांड में इसका नाम मुख्य साजिशकर्ता के रूप में आया था। तभी से इसके गैंग के खिलाफ शासन की नजर टेढ़ी हो गई। कुछ दिनों पूर्व ही कुंटू सिंह के मुख्य शूटर गिरधारी लोहार को पुलिस ने लखनऊ में मार गिराया था। वहीं शरणदाता के रूप में पूर्व सांसद धनंजय सिंह पर भी शिकंजा कसा गया है।

इसके अलावा लगातार कार्रवाई जारी है। इसी क्रम में कुंटू सिंह के आजमगढ़ के जीयनपुर क्षेत्र के देउरपुर में स्थित रूद्र प्रताप पॉलिटेक्निक कॉलेज पर आरोप लगा था कि जिला पंचायत से बिना नक्शा पास कराए ग्राम की समाज की जमीन पर अवैध कब्जा कर इस कॉलेज का निर्माण करा लिया गया है। वहीं आरोप यह भी था किसी और कॉलेज का भवन दिखाकर मान्यता ले ली गई थी।

इसके खिलाफ कॉलेज प्रबंधन की तरफ से हाई कोर्ट में अपील दाखिल की गई थी। हाईकोर्ट ने आजमगढ़ कमिश्नर को अपील पर विचार करने को कहा था। शुक्रवार को ही कमिश्नर ने अपील खारिज कर दी और कुछ ही घंटे के भीतर आजमगढ़ के डीएम एसपी की मौजूदगी में कॉलेज को धराशाई करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *