(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});
Tue. Apr 16th, 2024

Congress Candidate 5th List 2024 Update: कांग्रेस ने रविवार (24 मार्च) को तीन कैंडिडेट्स के नामों का ऐलान किया। इसमें राजस्थान से दो और महाराष्ट्र से एक कैंडिडेट है। राजस्थान में जयपुर से प्रताप सिंह खाचरियावास को टिकट दिया गया है। जयपुर से पहले सुनील शर्मा को टिकट दिया गया था। वहीं, दौसा से मुरारी लाल मीणा को उम्मीदवार बनाया गया है।

कांग्रेस ने महाराष्ट्र की चंद्रपुर सीट पर प्रतिभा धनोरकर को टिकट दिया है। 2019 लोकसभा चुनाव में चंद्रपुर सीट पर प्रतिभा के पति सुरेश धनोरकर जीते थे। पिछले साल मई में सुरेश का निधन हो गया था। कांग्रेस ने 23 मार्च को 45 नामों का ऐलान किया था। अब तक कांग्रेस 186 उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है।

जयपुर से सुनील शुक्ला का टिकट क्यों बदला

सुनील शर्मा के RSS समर्थक संस्था जयपुर डायलॉग्स से कनेक्शन होने को लेकर भारी विवाद हो गया था। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने ट्वीट करके इस संस्था से जुड़ाव रखने वाले को टिकट देने पर सवाल उठाए थे। थरूर के सवाल उठाने के बाद कांग्रेस से जुड़े कई नेताओं ने सुनील शर्मा का टिकट बदलने की मांग उठाई थी।

सोशल मीडिया पर भी इसे लेकर विवाद हो रहा था। शशि थरूर के सवाल उठाने के बाद विवाद और बढ़ गया था। सुनील शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके उम्मीदवारी छोड़ने की पेशकश की थी। शर्मा की प्रेस कॉन्फ्रेंस के कुछ ही देर बाद उनका टिकट बदल गया और प्रताप सिंह खाचरियावास को उम्मीदवार बना दिया।

दौसा से पत्नी की जगह पति को टिकट

दौसा सीट पर 2019 में मुरारी लाल मीणा की पत्नी सविता मीणा ने कांग्रेस टिकट पर चुनाव लड़ा था, वे हार गई थीं। इस बार सविता मीणा की जगह मुरारी लाल मीणा को उम्मीदवार बनाया गया है।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *