(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});
Mon. Apr 15th, 2024

कांग्रेस की ओर से उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट का ऐलान, बाप छोड़ बेटों के कंधे जिम्मेदारी

Lok Sabha Election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस की ओर से उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट का ऐलान कर दिया गया है. इस लिस्ट में पार्टी ने 43 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है.

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस की ओर से दूसरी लिस्ट का ऐलान कर दिया गया है. इस लिस्ट में कांग्रेस ने 43 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है. कांग्रेस के इस लिस्ट में राजस्थान की अलग अलग सीटों के लिए 10 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है.  

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल की ओर से घोषित की गई इस लिस्ट में गौरव गोगोई असम के जोरहाट से चुनाव लड़ेंगे. इतना ही नहीं कांग्रेस ने मध्य प्रदेश से कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ को छिंदवाड़ा से और अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को जालोर से उम्मीदवार बनाया है. हाल ही में बीजेपी को छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए राहुल कस्वा को राजस्थान के चुरू से टिकट दिया गया है और अब वो चुरू से चुनाव लड़ेंगे.

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए युवाओं को न्याय, एमएसपी और रोजगार की गारंटी देने का ऐलान किया और कहा कि अगर वो सत्ता में आते हैं तो हाशिये पर पड़े जनजातीय लोगों के उत्थान, उन्हें सहायता और सुरक्षा के सभी साधन उपलब्ध कराएंगे.

पहली लिस्ट में पार्टी ने 39 उम्मीदवारों का किया था ऐलान

कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्ट में 39 उम्मीदवारों का ऐलान किया था तो वहीं दूसरी लिस्ट में 43 नाम जारी किए हैं जिसके बाद कुल कैंडिडेट की संख्या 82 हो चुकी है. कांग्रेस की ओर से जारी की गई दूसरी लिस्ट में असम से 12, गुजरात से 7, मध्य प्रदेश से 10, राजस्थान से 10, उत्तराखंड से 3 और दमन द्वीप से 1 उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया गया है.

इस लिस्ट में 76.7 प्रतिशत उम्मीदवार एससी (10), एसटी (9), ओबीसी (13)  और एक मुस्लिम वर्ग से शामिल हैं. कांग्रेस की ओर से जारी की गई दूसरी लिस्ट में 76.7% उम्मीदवारों की उम्र 60 साल से कम है जिन्हें कांग्रेस युवा बता रही है.

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *