महाशिवरात्रि से पूर्व ही सड़कों की मरम्मत का कार्य पूर्ण करें

महाशिवरात्रि से पूर्व ही सड़कों की मरम्मत का कार्य पूर्ण करें

  • मंत्री रवीन्द्र जायसवाल ने अधिकारियों संग ली समीक्षा बैठक

महेश पाण्डेय ब्यूरो चीफ

वाराणसी: राज्यमन्त्री (स्वतंत्र प्रभार) रवीन्द्र जायसवाल ने शनिवार को देर शाम सर्किट हाउस में जलनिगम, जलकल, पीडब्ल्यूडी, नगर निगम, एनएचएआई के अधिकारियों संग बैठक कर महाशिवरात्रि पर्व को ध्यान में रखते हुए सड़कों की मरम्मत तत्काल कराने के निर्देश दिए। शहर उत्तरी विधानसभा अंतर्गत विभिन्न स्थानों पर पानी की पेयजल पाइप लीकेज और जल निकासी की व्यवस्था ठीक न होने से कई स्थानों पर सड़क और पानी का जमाव हो रहा था जिसके कारण वहाँ भी बड़े-बड़े गड्ढे हो रहे थे लोगों के आवागमन के दृष्टिकोण से जनहित में ठीक नहीं है इस बिंदु को ध्यान में रखते हुए मंत्री रविंद्र जायसवाल में नगर निगम जलकल जल निगम सीवर लाइन से संबंधित वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक सर्किट हाउस में आयोजित कर शहर उत्तरी विधानसभा के विभिन्न क्षेत्रों से अनेक समस्याओं को संज्ञान में लिया गया तथा समाधान के लिए तत्काल निर्देश दिया गया।

मंत्री रविन्द्र जायसवाल ने शिवरात्रि के पूर्व इन समझौतों की निर्माण या पैच वर्क का काम करा दिया जाए। जिससे कि लोगों के आवागमन में असुविधा न हो। भोजूबीर से सिंधोरा रोड रोड परपेयजल की पाइप लाइन व जल निकासी की पाइप लाइन को तत्काल मरम्मत का रोड के पैच वर्क का काम कराने का निर्देश दिया गया। मीरापुर बसही से पटेल चौराहा होते हुए नतिनिया दाई मुख्य मार्ग को जोड़ने वाली मार्क का मरम्मत तत्काल कराते हुए सीसी रोड का प्रस्ताव शासन को भेजने का निर्देश दिया गया।

लालजी कुआं से 100 मीटर जल निकासी की समुचित व्यवस्था न होने पर तत्काल पाइप लाइन डालकर रोड का मरम्मत का कार्य कराने का निर्देश दिया। महादेव नगर कॉलोनी सहित क्षेत्र में आ रहे गंदी पानी के लिए टंकी की सप्लाई को बंद कर दें ट्यूबेल चालू कर पानी की सप्लाई करा कर दिखा जाए पानी गंदे पानी की समस्या समाधान हो जाएगा। शहर में विभिन्न स्थानों पर कच्ची पटरी होने के कारण होने से पर्यावरण के प्रदूषित होने की समस्या बनी रहती है इसको ध्यान में रखते हुए जिस विभाग की रोड है उस भाग द्वारा कच्ची लोगों को इंटरलॉकिंग लगाकर कच्चे मार्ग से आम आदमी को असुविधा न हो।


इस अवसर पर अरविंद सिंह, जगदीश त्रिपाठी, पार्षदगणों में रोहित मौर्य, बसंदीप त्रिपाठी, संदीप श्रीवास्तव, बृजेश श्रीवास्तव, मदन मोहन दूबे, विपिन सिंह, अमित जायसवाल, शुशील गुप्ता, दिनेश यादव,सुरेन्द्र राजभर, सुनील सोनकर आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *