एनएसएस के सात दिवसीय विशेष शिविर का रंगारंग समापन

एनएसएस के सात दिवसीय विशेष शिविर का रंगारंग समापन

रिपोर्टर: प्रदीप दुबे

गाजीपुर: गोपीनाथ पीजी कॉलेज में चल रहे एनएसएस के सात दिवसीय विशेष शिविर का रविवार को रंगारंग समापन हो गया। बतौर मुख्य अतिथि कार्यक्रम में रामलगन पीजी कालेज घोसी मऊ के प्रबंधक रामकृष्ण यादव जी उपस्थित थे, मुख्य अतिथि ने मां सरस्वती की प्रतिमा के चित्र पर मार्ल्यापण और दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का प्रारंभ किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता देवली ग्राम प्रधान हीरामणि चौहान ने की। कार्यक्रम का संचालन एनएसएस प्रतिभागी जानवी राय ने किया।

छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम की रंगारंग प्रस्तुति देकर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। ज्योति सागर ने मां सरस्वती की वंदना प्रस्तुत की। इसके बाद सरिता ग्रुप ने स्वागत गीत प्रस्तुति किया। बीए की छात्रा ज्योति ग्रुप द्वारा बेटी बचाओ–बेटी पढ़ाओ नाटक प्रस्तुत किया। बीएससी की छात्रा रूबी ग्रुप द्वारा देश भक्ति पर नाटक फिर भी दिल है हिंदुस्तानी का सजीव प्रस्तुति किया। जिसे देखकर लोग काफी जोश में दिखे।

इसके अलावा रेनू, सलोनी, दीपक सागर, रूबी आदि ने डांस कर लोगों को तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया। अंत में शिक्षा पर अभिषेक द्वारा नाटक प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम अधिकारी डॉ. अंजना तिवारी ने शिविर की प्रगति आख्या प्रस्तुत की। डाक्टर वेद प्रकाश तिवारी ने बच्चों को स्वच्छता व एक जागरूक नागरिक बनने का संदेश दिया।

कार्यक्रम के समापन पर मुख्य अतिथि रामलगन पीजी कालेज के प्रबंधक रामकृष्ण यादव ने अपने संबोधन में कहा कि राष्ट्रीय सेवा योजना के शिविर का उद्देश्य तभी सफल होगा, जब हम यह प्रण कर ले कि अपने साथ साथ पास पड़ोस गांव प्रदेश देश को स्वच्छ बनाने के लिए संकल्पित रहेगे। गोपीनाथ पीजी कालेज की प्राचार्य डॉ सुधा त्रिपाठी ने अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए बच्चों के मनमोहक प्रस्तुति की सराहना की और कहा कि बच्चों के अंदर प्रतिभाओं की कोई कमीं नहीं होती, बस उसे उजागर करने की आवश्यकता होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *