सीएम केजरीवाल ने पीएम मोदी से किया आग्रह

सीएम केजरीवाल ने पीएम मोदी से किया आग्रह

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में COVID-19 रोगियों के लिए ऑक्सीजन की ‘तीव्र कमी’ का सामना करना पड़ रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा जैसे कुछ राज्य ऑक्सीजन की आपूर्ति को रोक रहे हैं।

टीवी पर लाइव बातचीत में, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजधानी के अस्पतालों में अपंग ऑक्सीजन संकट पर प्रकाश डाला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक के दौरान बोलते हुए, दिल्ली के सीएम ने पूछा, “अगर यहां ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र नहीं है तो क्या दिल्ली के लोगों को ऑक्सीजन नहीं मिलेगी?”

“दिल्ली में ऑक्सीजन की भारी कमी है। कृपया सुझाव दें कि केंद्र सरकार में मुझे किससे बात करनी चाहिए जब दिल्ली के लिए एक ऑक्सीजन टैंकर को दूसरे राज्य में रोका जाए?” केजरीवाल ने मुलाकात के दौरान पूछा। इसके अलावा, दिल्ली के मुख्यमंत्री ने मोदी से आग्रह किया कि वे दिल्ली अस्पतालों में कमी को हल करने के लिए पश्चिम बंगाल और ओडिशा से ऑक्सीजन की आपूर्ति की सुविधा प्रदान करें।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को 10 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ मिलकर COVID-19 की घातक दूसरी लहर से सबसे ज्यादा प्रभावित किया। भारत ने पिछले 24 घंटों में 3.32 लाख COVID-19 मामलों और 2,263 मौतों का नया रिकॉर्ड बनाया।

“पीएम महोदय, कृपया, राज्य के मुख्यमंत्री को एक फोन कॉल करें जहां अधिकतम ट्रकों (ऑक्सीजन ले जाने वाले टैंकरों) को रोका जा रहा है ताकि ऑक्सीजन दिल्ली तक पहुंच सके।” मुख्यमंत्री ने संकट से निपटने के लिए राष्ट्रीय नीति बनाने का आह्वान किया।

इस बीच, सरकारी सूत्रों ने कहा कि बातचीत का मतलब टेलीविज़न नहीं था और अरविंद केजरीवाल पर ‘नए निम्न स्तर पर उतरने’ का आरोप लगाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *