मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने लगवाया कोविड शील्ड का टीका

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने लगवाया कोविड शील्ड का टीका

  • लाभार्थियों को दिया उत्प्रेरक भरा संदेश, कहा टीका पूर्ण रूप से है सुरक्षित
  • जिले के 34 स्वास्थ्य केन्द्रों पर 2733 लाभार्थियों का लगा कोविड का टीका लक्ष्य के सापेक्ष आज 62.3 फीसदी हुआ टीकाकरण।

महेश पाण्डेय ब्यूरो चीफ

वाराणसी: जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा के निर्दशन में जिले में कोविड-19 टीकाकरण के महा अभियान में हेल्थ केयर वर्करों को कोविड शील्ड का टीका चरणबद्ध तरीके से लगाया जा रहा है। इसी क्रम में आज दुर्गाकुंड प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ वीबी सिंह ने स्वयं कोविड शील्ड का टीका लगवाया है। टीकाकरण के पश्चात वह ओब्जर्वेशन कक्ष में डॉक्टरों की निगरानी में रहे ।

स्वस्थ महसूस करने के पश्चात उन्होने कहा कि कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद उन्हें किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हुई है। उन्होने सभी लाभार्थियों को भी प्रोत्साहित किया कि सभी लोग आगे आएं और इस टीकाकरण कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें। यह टीका मा० प्रधानमंत्री जी के कुशल नेतृत्व में भारतीय वैज्ञानिकों/विशेषज्ञों की रात-दिन की मेहनत से तैयार किया है। इसके पश्चात मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया ।

इस दौरान उन्होने प्रतीक्षा कक्ष, टीकाकरण कक्ष और ओब्जर्वेशन कक्ष का निरीक्षण किया। इसके साथ ही उन्होने स्वास्थ्य केंद्र में स्थापित वैक्सीन कोल्ड चैन पॉइंट का भी निरीक्षण किया और प्रभारी चिकित्साधिकारी सहित समस्त स्टाफ को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये । तत्पश्चात मुख्य चिकित्साधिकारी अपने कार्यों में व्यस्त हो गए ।

इसके अतिरिक्त आज स्वास्थ्य विभाग और स्वास्थ्य केन्द्रों के कई चिकित्साधिकारियों, प्रभारी चिकित्साधिकारियों, अधिकारियों व अन्य स्टाफ ने कोविड-19 का टीका लगवाया । सभी पूर्ण रूप से स्वस्थ हैं और किसी को कोई भी परेशानी नहीं हुई है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि आज जिले के 30 स्वास्थ्य केन्द्रों पर 2733 लाभार्थियों (हेल्थ केयर वर्कर) का टीकाकरण किया गया। इन केन्द्रों पर 40 सत्र आयोजित किए गए, जिसमें 4386 लाभार्थियों के सापेक्ष 62.3 फीसदी टीकाकरण किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *