शराब की दुकानों पर चला चेकिंग अभियान

शराब की दुकानों पर चला चेकिंग अभियान

  • संवाददाता रन्धा सिंह

पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर- यूपी के अलीगढ़ में जहरीली शराब से हुई 2 दर्जन से ज्यादा मौतों के बाद चंदौली जिला प्रशासन भी सख्त रुख अपना लिया है । इस दौरान जिलाधिकारी के आदेश पर पूरे जनपद में सरकारी शराब की दुकानों पर जहां औचक छापेमारी की गई। वही जनपद में विभिन्न स्थानों पर भी सघन चेकिंग अभियान भी जारी है ।

जिलाधिकारी ने सख्त लहजे में चेतावनी दी है कि जनपद में कोई भी व्यक्ति अवैध तरीके से शराब बनाते हैं या बेचते पाया जाएगा तो उसके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।जिलाधिकारी संजीव सिंह ने निर्देश जारी करते हुए जनपद के सभी एसडीएम सीओ और आबकारी विभाग को निर्देश दिया है कि संयुक्त टीम बनाकर जनपद के सभी सरकारी शराब की दुकानों, निर्जन स्थानों, बंद पड़ी फैक्ट्रियों और संदिग्ध गांव में जांच की जाय ।

जिलाधिकारी के आदेश के बाद जनपद के सभी तहसील क्षेत्रों में शराब की दुकानों के साथ ही संदिग्ध गांव बंद पड़ी फैक्ट्रियों और निर्जन स्थानों पर एसडीएम सीओ और आबकारी विभाग की संयुक्त टीम ने छापेमारी की। इस दौरान शराब की दुकानों पर रखें शराब की बोतलों पर लगे बार कोड को स्कैन कर उसका मिलान किया गया । स्टॉक रजिस्टर चेक किया गया। साथ ही दुकानदारों को यह हिदायत दी गई कि किसी भी सूरत में सरकारी लाइसेंसी शराब की दुकानों पर अवैध शराब की बिक्री ना हो। अगर कोई ऐसा करते पाया गया तो उसके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी साथ ही उनके खिलाफ गैंगस्टर व गुंडा एक्ट की भी कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *