कब्रिस्तान की दीवार ढहाई आक्रोश

कब्रिस्तान की दीवार ढहाई आक्रोश

संवाददाता प्रदीप दुबे

गाजीपुर: आज जनपद के सैदपुर नगर स्थित वार्ड नम्बर 12 में एक ऐसा मामला सामने आये जो की लोगों में रोष का कारण बना हुआ है । पूरा मामला बीते बुधवार का है जब कुछ लोगों द्वारा कब्रिस्तान की दीवार को जबरदस्ती ढहा दिया गया। जब वहां मौजूद लोगो नें इसका विरोध किया तो दीवार को ढहा रहे लोगों नें यह कहा कि इस जमीन की उन्होँने रजिस्ट्री करायी है।

और जमीन उनकी है। ऐसे में लोगों का आक्रोश बढ़ गया और भारी संख्या में लोग एकत्र हो गए लोगों को भारी संख्या में इकट्ठा हुआ देख दीवार ढहा रहे लोग वहां से चलते बने। जिसके बाद कुछ लोगों ने इसकी शिकायत सैदपुर एसडीएम से की और उन्हें पूरे मामले से अवगत कराया साथ ही इसकी शिकायत उन्होंने सैदपुर कोतवाली में भी की और न्याय की गुहार लगाई।

इस मामले पर मीडिया से बात करते हुए सैदपुर के पूर्व चेयरमैन शशि सोनकर ने बताया कि कुछ लोग अवैध रूप से कब्रिस्तान की जमीन पर कब्जा करना चाहते हैं जो कि सरासर गलत है यह सैकड़ो साल पुराना कब्रिस्तान है जिसे कुछ लोग फर्जी तरीके से रजिस्ट्री करा कर अपना बताने का प्रयास कर रहे हैं । इस मामले को उपजिलाधिकारी और सैदपुर कोतवाल के संज्ञान में लाया जा चुका है।

वहीं इस मामले पर स्थानीय निवासी मोहम्मद फिरोज कुरैशी ने बताया कि यह कब्रिस्तान हमारे बाप दादा के जमाने की है जिसे प्रदीप कुमार जायसवाल नामक एक व्यक्ति द्वारा मरे हुए व्यक्ति को जिंदा दिखाकर जमीन का बैनामा कराया गया है। जिन लोगों ने इस जमीन को बैनामा कराया है वह पेसे से वकील हैं इसलिए वह लोग हमें दबा रहे हैं और हमारे कब्रिस्तान पर कब्जा करना चाहते हैं।

इस मामले पर इंदिरा नगर वार्ड नंबर 12 के रहने वाले सादिक कुरैशी ने बताया कि 10 मार्च 2021 की रात कुछ लोग आए और कब्रिस्तान की दीवार को गिरा कर चले गए वो लोग कब्रिस्तान की जमीन पर अवैध कब्जा करना चाहते हैं। हम लोग इस मामले में शासन प्रशासन से गुहार लगा रहे हैं और प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ जी से यह अपील करते हैं कि ऐसे लोगों पर कार्रवाई कर न्याय दिलाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *