विधानसभा चुनाव में मोदी के हार पर पाकिस्तानी मीडिया में जश्न

विधानसभा चुनाव में मोदी के हार पर पाकिस्तानी मीडिया में जश्न

Epaper Vashishtha Vani

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में बीजेपी क्या हार गई मुस्लिम देशों के मीडिया ने जश्न मनाना शुरू कर दिया है। पाकिस्तान, बांग्लादेश के अखबारों ने पश्चिम बंगाल में भाजपा की हार को प्रमुखता से छापा है, जबकि पश्चिम बंगाल में अलजजीरा में भाजपा की हार पहली बार सामने आई है। इन देशों के मीडिया में भारत के एक राज्य में भाजपा की हार का जश्न मनाया जा रहा है और विभिन्न कोणों से समाचार पत्रों में कहानियां प्रकाशित की गई हैं। पाकिस्तानी अखबारों ने सीधे प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा है, जबकि बांग्लादेशी अखबार ने भी पश्चिम बंगाल के चुनाव परिणामों को फ्रंट पेज पर प्रकाशित किया है।

पाकिस्तानी अखबार “डॉन” अखबार में प्रतिक्रिया को पाकिस्तान के प्रमुख समाचार पत्रों में से एक माना जाता है, जिसने पश्चिम बंगाल के परिणाम में प्रमुखता से छापा है। डॉन ने ममता बनर्जी के बयान पर प्रकाश डाला कि ‘बंगाल ने भारत को बचाया है’। वहीं, डॉन ने पश्चिम बंगाल में ‘ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में मोदी का चेहरा मिटा दिया’ शीर्षक से लेख लिखा है। जिसमें यह कहा गया है कि पश्चिम बंगाल का परिणाम भाजपा और भारत के सबसे बड़े दल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अपमान है। अखबार ने लिखा कि ‘मोदी की हार का मतलब है कि जनता ने विभाजनकारी राजनीति को खारिज कर दिया है’। इसी समय, तमिलनाडु, असम, पुदुचेरी और केरल के परिणाम भी इस अखबार में प्रकाशित हुए हैं।

अलजजीरा अखबार में आलोचना

  • विदेशी अखबार अलजजीरा ने भी पश्चिम बंगाल चुनावों में भाजपा की हार को प्रमुखता से दिखाया है। अलजजीरा ने लिखा है कि lost मोदी के नेतृत्व में पश्चिम बंगाल में भाजपा महत्वपूर्ण चुनाव हार गई ’। अलजजीरा ने अपनी कहानी में लिखा है कि दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में पश्चिम बंगाल में जीतने में विफल रही है। वहीं, अखबारा ने लिखा है कि जब भारत में कोरोना वायरस त्वचा पर होता है, तो चुनावी रैलियों के लिए प्रधानमंत्री मोदी की बहुत आलोचना की जाती है। वहीं, अलजजीरा ने लिखा है कि ‘कुछ विशेषज्ञ भारत के केंद्रीय चुनाव आयोग पर भी सवाल उठा रहे हैं ताकि कोरोना युग में बड़ी चुनावी रैलियों की अनुमति दी जा सके’। हालांकि, अखबार ने यह भी लिखा है कि भले ही भाजपा पश्चिम बंगाल में हार गई हो, लेकिन उसके वोट प्रतिशत और सीटों में जबरदस्त वृद्धि हुई है। अलजजीरा ने लिखा कि ‘इस चुनाव को इस बात के परीक्षण के रूप में देखा जा रहा था कि मोदी सरकार कोरोना महामारी से कैसे लड़ रही है’। वहीं, अलजजीरा ने तमिलनाडु, असम, केरल और पुदुचेरी चुनावों पर भी रिपोर्ट दी है।
मात्र 100 रुपये में आप एक वर्ष के लिए ईपेपर वशिष्ठ वाणी दैनिक समाचार पत्र को सब्सक्राइब करें और अपने व्हाट्सएप्प और ईमेल आईडी पर एक वर्ष तक निःशुल्क ईपेपर प्राप्त कर पूरे दुनिया की समाचार पढ़े, और साथ ही एक वर्ष तक अपने विज्ञापन को निःशुल्क प्रकाशित भी करवायें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *