CBI ने सुशांत मामले में रिया समेत छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया

CBI ने सुशांत मामले में रिया समेत छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया

नयी दिल्ली: केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने सुशांत सिंह राजपूत मामले में गुरुवार को रिया चक्रवर्ती समेत छह लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की।

सीबीआई ने इस मामले में रिया चक्रवर्ती के अलावा इंद्रजीत चक्रवर्ती, शोविक चक्रवर्ती, संध्या चक्रवर्ती, सैम्युअल मिरांडा तथा श्रुति मोदी के खिलाफ खुदकुशी के लिए उकसाने, आपराधिक षड्यंत्र रचने, चोरी, धोखाधड़ी और धमकी देने समेत अन्य आरोपों में प्राथमिकी दर्ज की है।
इससे पहले सुशांत सिंह के पिता के के सिंह की शिकायत पर पटना में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। सीबीआई ने बिहार पुलिस की प्राथमिकी के आधार पर केस दर्ज किया है। सुशांत के पिता की शिकायत पर बिहार पुलिस ने 25 जुलाई को भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था।

गौरतलब है कि मुंबई के उपनगर बांद्रा के अपने अपार्टमेंट में सुशांत 14 जून को छत से फांसी से लटकते पाए गए थे और तब से मुंबई पुलिस विभिन्न बिंदुओं पर मामले की जांच कर रही है। सुशांत के पिता कृष्ण किशोर सिंह की शिकायत पर बिहार पुलिस ने भी कार्रवाई शुरू कर दी थी। बिहार सरकार की अनुशंसा पर सुशांत मामले की जांच सीबीआई को सौंपी गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *