ग्रामप्रधान व सचिव के ऊपर मुकदमा दर्ज

ग्रामप्रधान व सचिव के ऊपर मुकदमा दर्ज

संवाददाता प्रदीप दुबे

गाज़ीपुर: बिरनो थाना क्षेत्र के डाडीकला गांव में शौचालय और ग्रामनिधि प्रथम के अठारह लाख अठासी हजार तीन सौ सतहत्तर रुपये गबन के आरोप में एडीओ पंचायत मरदह रमेशचंद यादव को निवर्तमान ग्रामप्रधान सुरमिला देवी सचिव छबिनाथ यादव और तत्कालीन सचिव प्रभाकर पांडेय के खिलाफ गबन का मुकदमा दर्ज कराया।ग्रामप्रधान, सचिव के ऊपर मुकदमा दर्ज होने के बाद हड़कम्प मच गया।

गौरतलब है कि डाडीकला गांव निवासी जयराम ने जिलाधिकारी को शिकायत पत्र देकर ग्रामसभा में हुए शौचालय और नाली निर्माण में ग्रामप्रधान और सचिव द्वारा व्यापक घोटाला की शिकायत किया था। जिलाधिकारी ने जब ग्रामसभा का भौतिक सत्यापन कराया तो ग्रामसभा में कुल 274 शौचालयों में से केवल 174 शौचालय का ही निर्माण कराया पाया गया जबकि 70 शौचालय की धनराशि बिना निर्माण के ही आहरित कर लिया गया था।

जबकि 174 शौचालय में से भी 64 शौचालय अर्धनिर्मित पाए गए।ग्रामप्रधान और सचिव प्रभाकर पांडेय द्वारा कुल शौचालय निर्माण में बारह लाख चौबीस हजार का गबन किया गया है। वही ह्यूमपाइप में दो लाख इक्कीस हजार और नाली निर्माण में दो लाख अड़सठ हजार छः सौ सत्तासी रुपये का गबन ग्रामप्रधान और सचिव छविनाथ यादव द्वारा किया गया है।ऐसे में कुल अठारह लाख अठासी हजार तीन सौ सतहत्तर रुपये गबन के आरोप सिद्ध हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *