सावधान: लाइसेंसी दुकानों से खरीदे शराब

सावधान: लाइसेंसी दुकानों से खरीदे शराब

रिपोर्टर।। रन्धा सिंह

चन्दौली। अगर आप शराब पीने के शौकीन है तो ये अपील और चेतावनी आपके लिए काफी महत्वपूर्ण है। विगत दिनों मिर्जापुर जनपद की घटना से सबक लेते हुए आबकारी विभाग ने उपभोक्ताओं को चेताया है कि अवैध स्थानों व अड्डों से खरीदी गयी शराब मिथाईल अल्कोहल मिश्रित शराब हो सकती है।

जो एक घातक जहर है और इसकी बहुत थोड़ी सी भी मात्रा पीने से व्यक्ति अन्धा हो सकता है एवं उसकी जान भी जा सकती है। विभागीय अधिकारियों ने अपील किया कि आपका जीवन अमूल्य है, इसे सस्ती शराब के चक्कर में न गवायें और अपनी व अपने परिवार की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए किसी भी दशा में अवैध स्थानों व अड्डों से खरीद कर शराब का सेवन न करें।

यदि मदिरा का सेवन आवश्यक हो, तो अधिकृत आबकारी दुकान से ही सील लगी बोतल खरीद कर सेवन करें शराब खरीदते समय शीशियों पर क्यूआर कोड अवश्य देख लें। अधिकृत आबकारी दुकानों से शराब क्रय करते समय अपने मोबाइल फोन के गूगल प्ले स्टोर से आबकारी विभाग का स्कैनर एप्प UpExciseScanner स्वयं डाउनलोड करें तथा शराब की शीशियों पर लगे क्यूआर कोड को स्कैन कर वैधता की जाँच करने के उपरान्त निर्धारित मूल्य पर ही खरीदें । विभागीय अधिकारियों ने यह भी निर्देश दिए कि यदि आपको किसी भी प्रकार की अवैध शराब के निर्माण व बिक्री,तस्करी, ओवर चार्जिंग की सूचना प्राप्त होती है तो निम्न मोबाइल नम्बर पर सूचना दें।

आपकी पहचान गुप्त रखी जायेगी।

  • 1- जितेन्द्र कुमार सिंह , जिला आबकारी अधिकारी चंदौली। 9454465611
  • 2- ज्ञान प्रताप सिंह, आबकारी निरीक्षक, क्षेत्र 1 सदर चन्दौली 9454466173
  • 3 – ओंकार नाथ सिंह, आबकारी निरीक्षक क्षेत्र 2 चकिया. चन्दौली 9454466174
  • 4- गौरव सिंह, आबकारी निरीक्षक, क्षेत्र -3 सकलडीहा बन्दौली 9454466175

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *