विश्व कैंसर दिवस पर भारत के भिन्न भिन्न राज्यों से आये कैंसर सर्वाइवर्स

विश्व कैंसर दिवस पर भारत के भिन्न भिन्न राज्यों से आये कैंसर सर्वाइवर्स

  • संवाददाता राकेश वर्मा

आजमगढ़: विश्व कैंसर दिवस पर भारत के भिन्न भिन्न राज्यों से आये कैंसर सर्वाइवर्स (कैंसर विजेताओं) द्वारा बैठक की गई, जिसमे कैंसर के प्रति जंग जारी है। इस उदघोष द्वारा बैठक की शुरुआत की गई। सुभम माली ने कहा अपनी लड़ाई जीतने के बाद जीवन को बेहतर रूप से चलाने विषयों पर चर्चा की व लोगो बेहतरीन तरीके से कैंसर से लड़ने के लिए कहा इस पर सभी कैंसर विजेताओ ने सहमती देते हुए कहा कि हम जहाँ भी जाएंगे।

लोगो कैंसर को कैंसर के प्रति जागरूक करते रहेंगे। अंत मे राहुल पाण्डेय द्वारा त्रिभुवसेवक कैंसर ट्रस्ट द्वारा कैंसर रोको अभियान के तहत बढ़ावा देते हुए संस्था द्वारा CAN SEVAK अप्प को लॉन्च किया गया व उसके बारे में प्रस्तुती दी और बताया की यह एंड्रॉइड फ़ोन के लिए बनाया गया है जिसे कोई भी प्लेस्टोर से डाऊनलोड कर नंबर /जीमेल रजिस्टर कर कैंसर के प्रति सम्पूर्ण जानकारी ,रोकथाम , सहायता प्राप्त कर सकते है जो बिल्कुल निःशुल्क है।

विश्व भर में बढ़ रहे कैंसर मरीजो की संख्या की रोकथाम पर विस्तार से चर्चा की गई तथा लोगो को कैंसर के प्रति जागरूक किया गया । इस मौके पर विवेक पांडेय , सुभम माली , पंकज तिवारी , आदि उपस्थिति रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे राहुल पांडेय को लोगो ने सराहा व धन्यवाद दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *