कैबिनेट मंत्री मोती सिंह ने लगभग 16 करोड की योजनाओं का शिलान्यास

कैबिनेट मंत्री मोती सिंह ने लगभग 16 करोड की योजनाओं का शिलान्यास

संवाददाता: रन्धा सिंह

चंदौली: जहां जनपद के दौरे पर आए योगी सरकार में ग्राम विकास मंत्री विभाग के कैबिनेट मंत्री मोती सिंह ने दिल्ली बॉर्डर पर किसान आंदोलन को लेकर जहां योगी सरकार का रुख स्पष्ट किया । वहीं विपक्षी दलों पर भी जमकर निशाना साधा । किसान आंदोलन पर पूछे गए सवाल पर कैबिनेट मंत्री मोती सिंह ने कहा देश में मोदी जी का ही संदेश माना जाता है और सौभाग्य से उत्तर प्रदेश में जिनके नेतृत्व हम काम कर रहे हैं ।

योगी आदित्यनाथ जी जैसे महान व्यक्तित्व के धनी हमारे मुख्यमंत्री हैं। और उनकी बड़ी सतर्क दृष्टि रहती है उत्तर प्रदेश के सभी बिंदुओं पर । हमारे मुख्यमंत्री हमारे अगुआ हैं जो उनका फैसला होगा जो नेतृत्व का निर्देश होगा उसका पालन हो यह हमारा कर्तव्य है । हम उनके पीछे खड़े हैं । जो उनका विचार होगा उसके साथ हम हैं ।बिपक्षी दलों द्वारा किसान नेताओं के समर्थन पर कैबिनेट मंत्री मोती सिंह ने कहा की मोदी जी के चेहरे मोदी जी के काम पर मोदी जी के विकास पर इस देश के विपक्षी दलों का वजूद समाप्त हो गया है । जनता ने उन्हें नकार दिया है ।

जनता आज मोदी जी के पीछे खड़ी है । मोदी जी पर विश्वास करती है ।देश में आए सभी संकट पर मोदी जी ने जिस तरह की पहल की है ।आज पूरी दुनिया में मोदी जी उदाहरण हो गए हैं । हिंदुस्तान का तो अंतिम व्यक्ति जो मुझे लगता है कि मोदी जी पर विश्वास करता है । मोदी जी पर गांव का हर गरीब हर अंतिम व्यक्ति विश्वास करता है । जो सबसे बड़ी बात है । आज उस गरीब का विश्वास मोदी जी पर हो गया हैं । जिसके पास रहने को घर नहीं था । इलाज के लिए पैसा नहीं था । खाने के लिए राशन नहीं था । बेटी के विवाह का इंतजाम नहीं था । अपने खेत को ठीक करने की व्यवस्था नहीं थी ।

खाद खरीदने का पैसा नहीं था । आज मोदी जी ने उस गरीब को लक्ष्य करके देश के गरीबों की आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए कई नई योजनाएं दी हैं । जिसे हम गिन नहीं सकते और जिसे हम गिनना चाहे आपके सामने रखना चाहे तो कम से कम 4 घंटे लगेंगे । गरीबों के कल्याण की योजनाओं जैसे विश्वकर्मा बंधुओं के लिए योजना है । 58000 गांव में 58 हजार बीसी सखी की नियुक्ति का मामला हो । चाहे हमारे स्वयं सहायता समूह के बहनों को राशन की दुकान देने की योजना हो । बिजली के बिल की वसूली हो बच्चों को ड्रेस देने का हो, स्वेटर देने का, जूता मोजा देने का ।

मुफ्त में बस्ता मुफ्त किताब और बेटियों को ग्रेजुएट तक मुफ्त शिक्षा देने का हो । कौन कर सकता है यह मोदी जी कर रहे हैं। इसलिए विपक्षी दलों की अब भारत में कोई पहचान नहीं रही गई है। केवल एक नारा नरेंद्र मोदी है, एक नारा भारतीय जनता पार्टी है, केवल एक निशान कमल जो अब हिंदुस्तान के अवाम का विश्वास है । इसलिए उन सब पर कोई टिप्पणी करूँ मेरा वक्त बर्बाद होगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *