ADS (6)
ADS (5)
ADS (4)
ADS (3)
ADS (2)
previous arrow
next arrow
 
ADS (6)
ADS (5)
ADS (4)
ADS (3)
ADS (2)
previous arrow
next arrow
Shadow

कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने किया विकास पुस्तिका का विमोचन

मंत्री अनिल राजभर
  • कच्चा बाबा मंदिर सहित आधा दर्जन धर्मस्थल होंगे पर्यटक स्थल
  • कच्चा बाबा मन्दिर विकास कार्यो का मंत्री ने किया शिलान्यास
  • सिलसिलेवार गिनाई सरकार की उपलब्धियां

संवाददाता प्यारेलाल यादव

चिरईगांव: योगी सरकार के चार वर्ष पूरे होने पर शनिवार को जाल्हूपुर स्थित श्री कच्चा बाबा मंदिर प्रांगण में क्षेत्रीय विधायक व प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने प्रदेश सरकार की उपलब्धियों का बखान करते हुए कहा कि पिछली व वर्तमान सरकार की समीक्षा करने की जरूरत है। पुर्वर्ती सरकार में जहाँ जनता की गाढ़ी कमाई नेता डकार जाते थे।

वहीं योगी आदित्यनाथ की सरकार उन्हीं पैसों को विकास में खर्च कर रही है। जिसका परिणाम है प्रदेश में सड़कों का कायाकल्प हो रहा है। मेडिकल कॉलेज, इंजीनियरिंग कालेज, रिंगरोड बन रहे। एक तरफ जहां अपराधियों को संरक्षण दिया जा रहा था।वहीं वर्तमान सरकार में अपराधियों के आवासों पर बुलडोजर चलवाने का काम किया जा रहा है।

राजभर ने शिवपुर विधानसभा में कराए गए कार्यो की चर्चा करते हुए कहा कि बीते पच्चीस वर्षो में जितने विकास इस क्षेत्र में नहीं हुए। उतना विकास हमलोगों ने चार वर्ष में कर दिखाया है। जबकि इन चार वर्षों में से एक वर्ष कोरोना महामारी में चला गया। उसके बाद भी ऐतिहासिक विकास किया गया। इसके अलावा उन्होंने श्रीकच्चा बाबा मन्दिर, ख़पड़िया बाबा मन्दिर व रँगीलदास तिलमापुर सहित आधा दर्जन से अधिक धर्मस्थलों को पर्यटन स्थलों के रूप में विकसित करने का भी वादा किए।

राजभर ने वर्तमान सरकार में सरकारी स्कूलों की दुर्दशा को सुधारने का काम ऑपरेशन कायाकल्प योजना के तहत किया जा रहा है। आज प्रदेश में 44 लाख गरीब परिवारों को सरकारी आवास दिया गया जो अपने आप मे एक रिकॉर्ड हैं।

ढाब का होगा चहुमुखी विकास, लोग पिकनिक मनाने जाएंगे

कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने शिवपुर विधानसभा के ढाब क्षेत्र की चर्चा करते हुए कहा कि यह क्षेत्र का सबसे पिछड़ा इलाका है।यहां चार महीने बिजली व्यवस्था चरमरा जाती है। ढाब में बहुत जल्द नया पॉवर हाउस लगाया जाएगा। इसके अलावा तटबन्ध बनाकर ढाब का विकास किया जाएगा। जो ढाब बाढ़ के दिनों में पानी से घिर जाता है। तटबन्ध बन जाने के बाद वाराणसी के पर्यटन स्थलों में गिना जाएगा। लोग यहां पिकनिक मनाने जाएंगे। कार्यक्रम में मुख्य रूप से उपजिलाधिकारी प्रमोद कुमार पांडेय, प्रभारी बीडीओ मीनाक्षी पांडेय, एबीएसए रामटहल, सीडीपीओ बन्दना एवं  भाजपा नेता मीना तिवारी, कमलेश मौर्य, राकेश मौर्य, जित्तू सिंह, दिनेश सिंह, सुरेन्द्र सिंह, श्याम कार्तिक व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।कार्यक्रम का संचालन पवन चौबे ने किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *