(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});
Tue. Apr 16th, 2024

Byju’s Crisis: क्या बाहर होंगे बायजू रवीन्द्रन? संस्थापक के खिलाफ जारी  हुआ लुकआउट नोटिस

Byju’s Founder Raveendran: एड-टेक दिग्गज बायजू के संस्थापक और सीईओ बायजू रवींद्रन के भाग्य का फैसला शुक्रवार को होने की उम्मीद है क्योंकि कुछ चुनिंदा निवेशकों द्वारा बुलाई गई असाधारण आम बैठक आज होगी। हालांकि, न तो रवींद्रन बायजू और न ही कोई अन्य बोर्ड सदस्य बैठक में शामिल होंगे। BYJU’S के मालिक, एडटेक फर्म थिंक एंड लर्न प्राइवेट लिमिटेड ने पुष्टि की कि कोई भी बोर्ड सदस्य कुछ चुनिंदा निवेशकों द्वारा बुलाई गई असाधारण आम बैठक में शामिल नहीं होगा। यह बैठक कथित “कुप्रबंधन और विफलताओं” को लेकर संस्थापक सीईओ बायजू रवींद्रन और उनके परिवार के सदस्यों को बाहर करने के प्रस्ताव पर मतदान के लिए बुलाई गई है। BYJU’S ने EGM को “प्रक्रियात्मक रूप से अमान्य” बताया है।

BYJU’S के प्रवक्ता ने कहा, “बायजू रवींद्रन या कोई अन्य बोर्ड सदस्य इस अमान्य ईजीएम में शामिल नहीं होंगे। इसका मतलब यह है कि ईजीएम, अगर इसे अभी भी बुलाया जाता है, तो आवश्यक कोरम पूरा नहीं होगा और एजेंडे पर चर्चा या मतदान के लिए आगे नहीं बढ़ सकता है। BYJU’S के संरक्षक के रूप में, यह संस्थापकों की जिम्मेदारी है कि वे कानून की स्थापित प्रक्रियाओं का सम्मान करें और कंपनी की अखंडता की रक्षा करें।”

इस बीच, जिन निवेशकों ने रवींद्रन और उनके परिवार के सदस्यों को हटाने की वकालत की है, उन्होंने BYJU के इस दावे को खारिज कर दिया है कि EGM अमान्य है। “ईजीएम वैध है और पूरी तरह से लागू कानून के अनुसार है। ईजीएम योजना के अनुसार जारी रहेगी। यह कहना गलत है कि अगर संस्थापक शामिल नहीं होंगे तो ईजीएम में कोरम पूरा नहीं होगा।’

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *