भाई ही निकला भाई का हत्यारा

भाई ही निकला भाई का हत्यारा

रिपोर्टर: बृजेन्द्र दुबे / मीरजापुर: कोतवाली शहर क्षेत्र के बिसुन्दरपुर में बीते 18 फरवरी को एक व्यक्ति की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी। जिससे परिजनों में हड़कंप मच गया। जिसके बाद परिजनों में पुलिस को सूचना दिया। पुलिस ने मौके पर पहुँचकर मृतक मट्टरर बिन्द उम्र करीब-32 वर्ष का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया। वही परिजनों में हड़कंप मच गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना कोतवाली शहर पुलिस ने मृतक मट्टर के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेजा गया था। जिसका पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मृत्यु का कारण चिकित्सकों द्वारा ASPHYXIA DUE TO THROTTLING अंकित किया गया ।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कोतवाली शहर पर धारा 302 बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया । वही पुलिस तफ्तीश में जुटी रही तो पुलिस के हाथ एक अहम सुराग हाथ लग गया। मृतक के सगे भाई दशरथ बिन्द उम्र करीब-28 वर्ष का नाम आरोपी के रूप में प्रकाश में आया। जब पुलिस ने सख्ती से पूछताछ किया तो गिरफ्तार आरोपी ने पूछताछ के दौरान अपना जुर्म स्वीकार करते हुए बताया कि मृतक शराबी किस्म का था जो मुझे तथा मेरी पत्नि को प्रताड़ित करता रहता था । मृतक की प्रताड़ना से दुखी होकर गला घोंटकर हत्या करने की बात स्वीकार किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *