अवैध कब्जे को लेकर जमकर चले ईट पत्थर

अवैध कब्जे को लेकर जमकर चले ईट पत्थर

  • स्वर्वेद मंदिर के पुजारियों की नजर गांव सभा की जमीन पर

रिपोर्टर: प्यारेलाल यादव

चिरईगांव: चौबेपुर थानांतर्गत तराया गांव के शिव मंदिर के पास तालाब के भीटे को अनधिकृत तरीके से कब्जे को लेकर स्वर्वेद मंदिर के अनुयायियों और ग्रामीणों के बीच जमकर हंगामा हुआ और ईंट पत्थर चले जिसमें कई ग्रामीण घायल हो गए। विकास खण्ड के उमरहा स्थित स्वर्वेद मंदिर के पुजारियों की बगल के गांव तराया में स्थित शिव मंदिर पोखरे के पास  बिल्डिंग बनी हुई है।और अपनी पूरी एरिया में अनुयायियों ने बाउंड्रीवाल करवा लिया है।

लेकिन गांव सभा तराया की जमीन पर अवैध कब्जा करने की नीयत से बीती रात में अनुयायियों ने चहदीवारी में गेट लगा दिया। जो पोखरे के भीटे की तरफ से अवैध कब्जा करने का प्रयास किया जा रहा है। सुबह जब ग्रामीण नित्य क्रिया के लिए सिवान में निकले तो देखा कि स्वर्वेद मंदिर की बिल्डिंग बाउंड्री में गेट खुला हुआ। ग्रमीणों ने इसकी सूचना ग्राम प्रधान को दी।

प्रधान संग ग्रामीण मौके पर पहुंचे तो देखा कि तीन शेड से घेर कर रात्रि में बाउंड्रीवाल से गेट लगा दिया गया है। जिसका विरोध करते हुए ग्रामीणों ने गेट का एक दरवाजा तोड़ दिया। तबतक मंदिर के अनुयायियों ने बाउंड्रीवाल के भीतर से पत्थर बाजी शुरू कर दिया। जिसमें सुरेन्द्र सहित कई लोगों को चोटें भी आई है।

तराया निवासी सुजीत, राजेन्द्र, निर्मला, लालबहादुर, ग्रिजेश मिश्रा, विकास भारद्वाज, सहित दर्जनों ग्रामीणों का कहना है स्वर्वेद मंदिर के लोगों ने गांव के तालाब भीटे की जमीन पर अनाधिकृत तरीके कब्जा करने के नियत गेट खुलवाया है।जिसका पुरा गांव विरोध कर रहा है हम लोग मंदिर के लोगों से पूछताछ करने पहुँचे तब तक उधर ईंट पत्थर लोगों चलाना शुरू कर दिया जिसमें कई लोग घायल हो गए। ए लोग धर्म के नाम पर गुंडागर्दी कर रहे हैं।तराया के प्रधान धर्मेन्द्र ने स्वर्वेद मंदिर के अनुयायी सुरेन्द्र यादव सहित अन्य खिलाफ गांव सभा तराया की जमीन अवैध रूप से कब्जा करने व मारपीट करने की तहरीर थाना चौबेपुर में दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *