Tue. May 28th, 2024

चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में जानें देश का हाल 

Morning news in Hindi

Morning news in Hindi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को पुणे में महायुति के चार उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार के लिए ‘महाविजय संकल्प रैली’ को संबोधित करेंगे, जिसमें लाखों लोगों के शामिल होने की उम्मीद है। मोदी पुणे जिले की लोकसभा सीटों के लिए अभियान शुरू करेंगे, जिसमें शिरूर, मावल और बारामती शामिल हैं। पुणे शहर, शिरूर और मावल में 13 मई को मतदान होगा तथा बारामती में सात मई को मतदान होगा। भारतीय जनता पार्टी की महाराष्ट्र इकाई के उपाध्यक्ष राजेश पांडे ने बताया कि श्री मोदी की रैली शाम 5.30 बजे 128 एकड़ के विशाल रेसकोर्स ग्राउंड, वानवाड़ी में होगी, जहां उनके लगभग दो लाख महायुति कार्यकर्ताओं को संबोधित करने की उम्मीद है।

मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें-

सुप्रीम कोर्ट आज धनशोधन मामले में केजरीवाल की याचिका पर करेगा सुनवाई

उच्चतम न्यायालय कथित आबकारी नीति घोटाले से संबंधित धनशोधन मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की उस याचिका पर सोमवार यानी 29 अप्रैल को सुनवाई करने वाला है, जिसमें उन्होंने अपनी गिरफ्तारी को चुनौती दी है। न्यायमूर्ति संजीव खन्ना और दीपांकर दत्ता की पीठ इस मामले पर सुनवाई कर सकती है। केजरीवाल ने पहले शीर्ष अदालत से कहा था कि इस मामले में उनकी ‘अवैध गिरफ्तारी’ ‘स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव’ और ‘संघवाद’ पर आधारित लोकतंत्र के सिद्धांतों पर एक अभूतपूर्व हमला है।

चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका

लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस को झटका देते हुए वरिष्ठ नेता अरविंदर सिंह लवली ने पार्टी की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया और इसकी एक वजह आम आदमी पार्टी (आप) से गठबंधन को बताया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की दिल्ली इकाई गठबंधन के खिलाफ थी लेकिन पार्टी आलाकमान ने गठबंधन को स्वीकृति दे दी। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को शनिवार को भेजे इस्तीफा पत्र में लवली ने यह भी कहा कि दिल्ली इकाई के वरिष्ठ नेताओं द्वारा सर्वसम्मति से लिए गए सभी फैसलों पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) प्रभारी दीपक बाबरिया ने “एकतरफा वीटो” कर दिया।

वायनाड सीट जीतने के लिए PFI की मदद ले रही कांग्रेस : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कर्नाटक के दौरे पर हैं। उन्होंने बेलगावी में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने देश के लोकतंत्र को नष्ट करने की साजिश रची, उन्हें देश से माफी मांगनी चाहिए। कांग्रेस राष्ट्र हित से दूर, एक परिवार के हित में उलझ गई है। कांग्रेस वायनाड लोकसभा सीट जीतने के लिए प्रतिबंधित संगठन पीएफआई की मदद ले रही है। कांग्रेस के ‘शहजादे’ ने नवाबों, बादशाहों के ‘अत्याचार’ पर बात नहीं की बल्कि हमारे, राजा, महाराजाओं का अपमान करते हैं।

संदेशखाली में हथियारों की बरामदी पर नड्डा ने TMC को घेरा

भाजपा अध्यक्ष जे.पी.नड्डा ने रविवार को पूछा कि क्या पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी लोगों को डराकर और धमकाकर लोकसभा चुनाव जीतना चाहती हैं। उन्होंने संदेशखाली में सी.बी.आई. द्वारा हथियार और गोला-बारूद की जब्ती को लेकर बंगाल सरकार को घेरा। जेपी नड्डा ने कहा कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी 42 में से 35 सीटों पर जीत हासिल करेगी। जेपी नड्डा ने विश्वास जताया कि भाजपा राज्य की 42 लोकसभा सीटों में से 35 पर जीत हासिल करेगी।

CM केजरीवाल से नहीं मिल पाएंगी पत्नी सुनीता केजरीवाल

दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद सीएम अरविंद केजरीवाल को सोमवार को उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल से मिलने नहीं दिया जाएगा। सोमवार को सुनीता केजरीवाल को सीएम अरविंद केजरीवाल से मिलना था, पर जेल प्रशासन ने मिलने की अनुमती रद्द कर दी ।  इस बीच आम आदमी पार्टी ने तिहाड़ जेल प्रशासन पर आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल को उनके पति से मिलने नहीं दिया जा रहा है । दरअसल, सुनीता केजरीवाल की उनके पति अरविंद केजरीवाल से कल यानी सोमवार को मुलाकात होनी थी, लेकिन तिहाड़ जेल प्रशासन ने इसे रद्द कर दिया है ।

सेक्स स्कैंडल’ मामले में बोले पूर्व CM कुमारस्वामी…

जनता दल (सेक्युलर) नेता एच.डी. कुमारस्वामी ने रविवार को कहा कि वह कथित ‘सेक्स स्कैंडल’ में अपने भतीजे एवं हासन से सांसद प्रज्वल रेवन्ना की संलिप्तता के बारे में जांच में तथ्य सामने आने का इंतजार करेंगे, लेकिन उन्होंने कहा कि जिसने भी अपराध किया है, उसे माफ करने का सवाल ही नहीं उठता। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रज्वल रेवन्ना के कथित तौर पर देश छोड़ने से उनका कोई लेना-देना नहीं है और जरूरत पड़ने पर उन्हें वापस लाना विशेष जांच दल (एसआईटी) की जिम्मेदारी है। प्रज्वल रेवन्ना पूर्व प्रधानमंत्री एवं जद (एस) के संरक्षक एच.डी. देवेगौड़ा के बड़े बेटे एच.डी. रेवन्ना की संतान हैं।

शादी में बाइक नहीं मिली तो पति ने पत्नी की कर दी हत्या

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक शख्स ने शादी में मोटरसाइकिल नहीं मिलने पर पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि 8 दिन पहले ही दोनों की शादी हुई थी। इस घटना से इलाके मे हड़कंप मच गया है। पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए पति को हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार, यह मामला उन्नाव के गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र के एखलाक नगर का है। नई बस्ती के रहने वाले (कानपुर) जुम्मन अंसारी ने अपनी बेटी चांदनी की शादी एखलाक नगर में रहने वाले नदीप से 21 अप्रैल को कराई थी।

गुजरात में  तटरक्षक बल का बड़ा एक्शन, 600 करोड़ के ड्रग्स के साथ पाकिस्तानी नाव जब्त

भारतीय तटरक्षकों ने गुजरात तट पर पाकिस्तानी नौका से 600 करोड़ रुपये मूल्य का 86 किलोग्राम मादक पदार्थ जब्त करके 14 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। तटरक्षक बल ने रविवार को यह जानकारी दी। गुजरात आतंकवाद विरोधी दस्ते (एटीएस) और स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने संयुक्त रूप से रात के समय अरब सागर में अभियान चलाया था। बल ने एक विज्ञप्ति में कहा, “भारतीय तटरक्षकों ने 28 अप्रैल को खुफिया जानकारी के आधार पर सागर में अभियान चलाया।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *