(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});
Mon. Apr 15th, 2024

BJP’s 8th list: सनी देओल किया किनारा और दलबदलुओं से दोस्ती, बीजेपी की 8वीं लिस्ट में इन उम्मीदवारों को मिला टिकट 

मोदी सरकार

BJP’s 8th list: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी की ओर से उम्मीदवारों की 8वीं सूची जारी कर दी गई है. इस लिस्ट में 11 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है।

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी की ओर से उम्मीदवारों की 8वीं सूची जारी कर दी गई है. इस लिस्ट में 11 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है. बीजेपी ने ओडिशा की 3, पंजाब की 6 और पश्चिम बंगाल की 2 लोकसभा सीट के उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है.

बीजेपी ने उत्तर-पश्चिम दिल्ली से अपने मौजूदा सांसद हंस राज हंस को पंजाब के फरीदकोट से टिकट दिया है तो वहीं हाल में आम आदमी पार्टी छोड़कर बीजेपी का दामन थामने वाले सांसद सुशील कुमार रिंकू को जालंधर से उम्मीदवार बनाया है.

जानें BJP ने किस किस को दिया टिकट

बीजेपी की 8वीं लिस्ट में ओडिशा के जाजपुर लोकसभा सीट से रविंद्र नारायण बेहरा, कंधमाल लोकसभा सीट से सुकांत कुमार पाणीग्रही और कटक लोकसभा सीट से भर्तृहरि महताब को उम्मीदवार बनाया है. पश्चिम बंगाल की झारग्राम लोकसभा सीट से प्रणत टुडू और बीरभूम से पूर्व आईपीएस अधिकारी देबाशीष धर को उम्मीदवार बनाया गया है.

इसके अलावा पंजाब के गुरदासपुर सीट से दिनेश सिंह बब्बू, अमृतसर सीट से तरणजीत सिंह संधू, जालंधर सीट से सुशील कुमार सिंह, लुधियाना सीट से रवनीत सिंह बिट्टू, फरीदकोट से हंस राज हंस, पटियाला सीट से पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर को टिकट दिया है.

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *