जनता केजरीवाल को माफ नहीं करेगी: भाजपा

जनता केजरीवाल को माफ नहीं करेगी: भाजपा

नई दिल्ली। भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने बत्रा अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से हुई मौतों को लेकर दिल्ली सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, ‘दिल्ली के लोग अरविंद केजरीवाल को माफ नहीं करेंगे। केंद्र सरकार राज्यों को हर तरह का सहयोग दे रही है। क्या कारण है कि दिल्ली सरकार अस्पतालों में ऑक्सीजन नहीं पहुंचा पा रही है? ‘

यह भी खबर पढ़ें: ऑक्सीजन की कमी के कारण बत्रा अस्पताल में 12 की मौत

बत्रा अस्पताल में एक बड़े डॉक्टर की भी मौत हो गई
इससे पहले बत्रा अस्पताल में आठ मरीजों की मौत के बारे में जानकारी दी गई थी। बत्रा अस्पताल के चिकित्सा निदेशक डॉक्टर एससीएल गुप्ता ने कहा कि ऑक्सीजन की कमी से मरने वाले आठ रोगियों में से छह को आईसीयू में भर्ती किया गया जबकि दो उच्च निर्भरता वाले वार्ड में थे। अस्पताल के गैस्ट्रोएंट्रोलॉजी विभाग के प्रमुख आरके हिमतानी की भी ऑक्सीजन की कमी से मौत हो गई।

यह खबर पढ़ें: राहुल गांधी ने सरकार पर भी निशाना साधा

चिकित्सा निदेशक ने कहा कि हिमानी को 15-20 दिन पहले अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके बाद ऑक्सीजन की कमी से चार और मरीजों की मौत हो गई, जिससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 12 हो गई।

अस्पताल ने कहा, सुबह एसओएस भेजा गया
इस बीच, अस्पताल ने कहा कि उसने ऑक्सीजन की कमी के बारे में शनिवार को संकट संदेश (एसओएस) भेजा था। गुप्ता ने कहा कि जब उन्होंने शनिवार सुबह 2,500 लीटर ऑक्सीजन छोड़ा था, तब उन्होंने अधिकारियों को इसकी कमी के बारे में सूचित किया था। उन्होंने कहा कि लगभग 12:30 बजे, अस्पताल के अधिकारियों ने दावा किया कि ऑक्सीजन बाहर चला गया था। ऑक्सीजन टैंकर दोपहर 1.35 बजे पहुंचा।

एक अन्य संबंधित विकास में, वसंतकुंज के फोर्टिस अस्पताल ने ऑक्सीजन की कमी के कारण रोगियों को भर्ती करना बंद कर दिया है। अस्पताल में चार घंटे ऑक्सीजन शेष है। सूत्रों ने यह जानकारी दी। दिल्ली कोरोना मोबाइल ऐप के अनुसार, अस्पताल में कोविद -19 के 106 रोगी हैं।

इस बीच, मीरा बाग के सहगल नियो अस्पताल ने अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के बारे में ट्विटर पर एक एसओएस भेजा है। अस्पताल ने दोपहर करीब 12.40 बजे ट्वीट किया, ‘हम ऑक्सीजन प्राप्त करने के लिए आपातकालीन सहायता का अनुरोध करते हैं। हमारी पिछली आपूर्ति बाहर चल रही है और सुबह से नई आपूर्ति की प्रतीक्षा कर रही है। हमारे पास ऑक्सीजन सपोर्ट पर 90 और आईसीयू में 13 मरीज हैं।

मात्र 100 रुपये में आप एक वर्ष के लिए ईपेपर वशिष्ठ वाणी दैनिक समाचार पत्र को सब्सक्राइब करें और अपने व्हाट्सएप्प और ईमेल आईडी पर एक वर्ष तक निःशुल्क ईपेपर प्राप्त कर पूरे दुनिया की समाचार पढ़े, और साथ ही एक वर्ष तक अपने विज्ञापन को निःशुल्क प्रकाशित भी करवायें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *