गहमर मे ग्राम चौपाल कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह

गहमर मे ग्राम चौपाल कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह

संवाददाता प्रदीप दुबे

ग़ाज़ीपुर/गहमर: उत्तर प्रदेश में संपूर्ण परिवर्तन करना है तो पूरे 15 वर्षो तक प्रदेश मे योगी आदित्य नाथ जी की सरकार को देना होगा। आप सभी को इसके लिए सपा बसपा एवं भ्रष्टाचारीयों को रोकना होगा।यह बात आज एशिया के सबसे बड़े ग्राम गहमर मे ग्राम चौपाल कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कही उन्होंने सम्बोधन के बीच देश के सबसे ज्यादा भारतीय सेना के जवानों की धरती जहाँ जिस गाँव के आज भी लगभग 10000 (दस हजार) से ज्यादा नौजवान भारतीय सेना के विभिन्न पदों पर मुस्तैदी से आसीन है को शष्टांग प्रणाम किया। और उन्होंने कहा की धन्य है यह धरती जहाँ राष्ट्र रक्षा के लिए वीर सपुत पैदा होते है।

उन्होंने गाजीपुर के सभी ऐतिहासिक पुरुषों स्वामी सहजानन्द, वीर अब्दुल हमीद सहित को नमन करते हुए कहा की देश की संसद मे गाजीपुर के तत्कालीन सांसद विश्वनाथ गहमरी जी के पुर्वांचल के गरीबी वृत्तांत के प्रति 70 वर्ष बाद उनकी कल्पना गंगा पर सेतु बने का सपना भाजपा सरकार के द्वारा मनोज सिन्हा जी के प्रयास से पुर्ण हो रहा है।उन्होंने सरकार की उपलब्धियों की चर्चा करते हुए कहा की अगर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज नहीं होते तो उ0प्र0 के अन्दर विगत 4 वर्षों के अंदर 40 लाख लोगों को पक्का मकान कैसे मिलता, 2 करोड़ 63 लाख शौचालय,1 करोड़ 38 लाख लोगों को विद्युत कनेक्शन, 18000 ऐसे गांव जो विगत मे विद्युत कनेक्शन से वंचित थे, को कनेक्शन से जोडा है मोदी जी ने उन्होंने गर्व की अनुभूति करते हुए कहा की कोरोना काल मे 33 करोड की आबादी वाला विकसित देश अमेरिका बरबाद हो गया और 24 करोड की आबादी वाला उत्तर प्रदेश जिसके पास एक टेस्टिंग लैब नहीं, किट नहीं था उसे मोदी जी एवं योगी जी की सरकार ने बचा लिया।बचाया ही नहीं बल्कि वैक्सीन बना कर सुरक्षित भी हो रहा है और दुनिया भर के 125 देशों को भेजने का भी काम कर रहे है।उन्होंने कहा की पुर्वांचल के जनपदों मे दिमागी बुखार से प्रतिवर्ष हजारों बच्चों की जान चली जाती थी लेकिन सरकार के प्रयास से विगत 4 वर्षों मे इस पर 95% की कमी आई है। उन्होंने दावे के साथ कहा की योगी जी एवं मोदी जी पर कोई भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा सकता प्रदेश मे हुई किसी भी नियुक्ति मे कोई यह नहीं कह सकता की कही कोई किसे ने एक पैसा भी दिया है यह इमानदारी और पारदर्शिता का परिणाम है।

उन्होंने कहा की आप 100 टका अपने नेतृत्व पर विश्वास करिए शान्ति , समरसता सबका साथ सबका विकास विश्वास के साथ होगा। गांव गरीब किसान को खुशहाल रखेंगे तो वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी,उन्होंने जनता से आह्वान किया की आप आज प्रण करे अपना पेट काटकर बच्चों को पढाएं।बच्चों से कभी कोई नशे की सामग्री न मंगवाए।कभी बेटीयों को पैरो से छुने मत देना।पत्नी के उपर कभी हाथ मत उठाना।माता पिता के चरणों मे रोज बैठना। किसी गरीब पर कभी भी हाथ मत उठाना उन्होंने कहा की कभी किसी को कुचलते हुए आगे मत बढो, जब गुस्सा आए तो धर्म की शरण मे चले जाइये कल्याण हो जाएगा।

उन्होंने कहा की भाजपा पवित्र संगठन जिसका गौरवशाली इतिहास है।भाजपा के किसी भी नेता पर जो हमारे पार्टी के आदर्श है उनके उपर कोई दाग नहीं लगा सकता।

चौपाल को संबोधित करते हुए क्षेत्रीय अध्यक्ष महेशचन्द्र श्रीवास्तव ने कहा की गांव का अंतिम व्यक्ति विकसित हो देश का 70% भू-भाग गांव है उसका सर्वांगीण विकास हो यह भाजपा एवं उसके नेतृत्व मे चल रही सरकार की सोच है। ऐसी सरकार जो इमानदारी एवं पारदर्शिता के साथ काम करना चाहती है के लिए पंचायत चुनावों मे सोचना होगा।

विधायक सुनिता सिंह, अलका राय एवं विधान परिषद सदस्य विशाल सिंह चंचल ने मुख्य अतिथियों का स्वागत किया वहीं जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह ने सबके प्रति आभार धन्यवाद प्रकट किया।
इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने भूतपूर्व सैनिकों तथा 1971 के युद्ध मे शहिद शौकत अली की धर्मपत्नी मदीना खातून को भी सम्मानित किया गया।

प्रदेश अध्यक्ष को विधायक सुनिता सिंह एवं परिक्षित सिंह ने पगड़ी बाधकर मुकुट लगाकर सम्मान किया तथा सभी अतिथियों को स्मृति चिन्ह एवं अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर विधायक अलका राय, विधान परिषद सदस्य विशाल सिंह चंचल, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष सरोज कुशवाहा, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य कृष्ण बिहारी राय, डा सुदामा पटेल, ओमप्रकाश राय, प्रवीण सिंह, दयाशंकर पांडेय, अवधेश राजभर, अच्छेलाल गुप्ता, पप्पू सिंह, जिला मीडिया प्रभारी शशिकान्त शर्मा, अखिलेश सिंह, डा विजय यादव, रमेश सिंह पप्पू, विष्णु प्रताप सिंह रामनरेश कुशवाहा, अनिल यादव, विनोद अग्रवाल,हरेंद्र यादव, हरिओम सिंह, पंकज राय सहित आदि अन्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *