BJP नेता भानु महाजन का नशा उतरना ADM पुष्पराज सिंह को पड़ा महंगा

BJP नेता भानु महाजन का नशा उतरना ADM पुष्पराज सिंह को पड़ा महंगा

Epaper Vashishtha Vani

आगरा: भाजपा महानगर अध्यक्ष भानु महाजन (Bhanu Mahajan) को विधायक और अन्य लोगों के सामने ही नशा उतराने की धमकी देने वाले एडीएम प्रोटोकॉल पुष्पराज सिंह (Pushparaj Singh) का तबादला कर दिया गया है। उन्हें आवास विकास परिषद में उप आयुक्त आगरा बनाया गया है, यहां उप आयुक्त का काम देख रहे हिमांशु गौतम (Himanshu Gautam) को एडीएम प्रोटोकॉल की जिम्मेदारी सौंपी गई है। शासन की ओर से जारी पत्र में तत्काल चार्ज छोड़ने का निर्देश दिया गया है।

बता दें कि जिला पंचायत सदस्य के विजयी प्रत्याशियों को रिर्टनिंग आफिसर एवं एडीएम प्रोटोकॉल कार्यालय से मंगलवार को प्रमाण पत्र वितरित किए जा रहे थे। दोपहर 12 बजे महानगर अध्यक्ष भानु महाजन (Bhanu Mahajan) एत्मादपुर के एक प्रत्याशी को जल्द प्रमाण पत्र दिलवाने के लिए पहुंचे। एडीएम प्रोटोकॉल कक्ष में प्रवेश किया। तो प्रोटोकॉल ने उन्हें टोकते हुए कहा, तुम बाहर जाओ। सिर्फ प्रत्याशी अंदर आएगा। व्यवस्था खराब मत करिए। इस बात पर महानगर अध्यक्ष और प्रोटोकॉल के बीच तकरार शुरू हो गई।

फिर कुछ देर बाद भाजपा विधायक राम प्रताप सिंह चौहान (Ram Pratap Singh Chauhan) कलक्ट्रेट पहुंचे। कई भाजपा नेता व समर्थक मौजूद थे। अध्यक्ष के साथ खड़े होकर विधायक एडीएम से वार्ता कर रहे थे। एडीएम हाथों के इशारों से उन्हें बताने लगे। विधायक ने एडीएम (ADM) से कहा, हाथ नीचे करिए। फिर भानु की तरफ इशारा करते हुए बोले, ये भाजपा महानगर अध्यक्ष हैं और जिलाध्यक्ष भी। तभी भानु ने एडीएम से कहा, तमीज से बात करे कर तू…। एडीएम ने कहा, दो मिनट में नशा उतार दूंगा तुम्हारा। हमसे बड़े भाजपाई नहीं हो तुम। 98 में एवीबीपी में रहा हूं…। तभी वहां खड़े अन्य समर्थक एडीएम से गाली-गलौज करते हुए बोले, तू उतारेगा हमारा नशा…। वहीं एक वीडियो में भानु ये कहते हुए सुनाई पड़ रहे हैं कि डिप्टी सीएम पीजीआई में है नहीं तो अभी प्रोटोकॉल को बता देता…। विवाद बढ़ने पर पुलिस अधिकारी ने मामला शांत कराया।

इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद मामला सुर्खियों में आ गया। भाजपा नेताओं ने भी इसकी शिकायत सीएम कार्यालय और प्रदेश नेतृत्व से की थी। प्रदेश नेतृत्व ने भी अपने स्तर पर मामले की जांच कराई। बुधवार देर शाम को रिपोर्ट पहुंचने के बाद देर रात ही पुष्पराज सिंह को हटाने का फैसला हो गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *