(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});
Mon. Apr 15th, 2024

BJP Fifth List Candidates 2024: भाजपा ने  जारी की पांचवीं लिस्ट, टीवी के ‘राम’ और बॉलीवुड की रानी को मिला टिकट

BJP Fifth List Candidates 2024: भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा प्रत्याशियों की 5वीं लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में 111 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. इस लिस्ट में कई कद्दावर और प्रभावशाली चेहरों को जगह दी गई है. साथ ही कुछ फेरबदल भी किए गए हैं.

 भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा प्रत्याशियों की 5वीं लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में 111 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. टीवी के राम यानी अरुण गोविल और बॉलीवुड की रानी यानी कंगना रनौत को टिकट दिया है. लिस्ट के अनुसार अरुण गोविल को मेरठ से और कंगना रनौत को हिमाचल प्रदेश के मंडी से प्रत्याशी घोषित किया गया है.

बीजेपी की ओर से जारी की गई सांसदों की 5वीं लिस्ट में रविवार को पार्टी की सदस्यता लेने वाले नवीन जिंदल को भी टिकट दे दिया है और उन्हें कुरूक्षेत्र से उम्मीदवार बनाया है. इनके अलावा पूर्व केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद को पटना साहिब और केंद्रीय मंत्री गिरीराज सिंह को बेगुसराय से टिकट दिया गया है.

वरुण गांधी को लिस्ट से हटाया, मेनका की सीट बरकरार

वरुण गांधी को उत्तर प्रदेश में भाजपा की उम्मीदवार सूची से हटा दिया गया है, जबकि उनकी मां मेनका गांधी ने सुल्तानपुर सीट बरकरार रखी है. भाजपा ने पूर्व केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े को उत्तर कन्नड़ सीट से, केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे को बक्सर से हटा दिया है. नई नवेली सीता सोरेन दुमका से चुनाव लड़ेंगी.

बीजेपी ने बिहार में अपने खाते में आई 17 सीटों पर भी उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है और ज्यादातर पुराने चेहरों को ही मौका दिया है.

पाटलीपुत्र से राम कृपाल यादव को दिया टिकट

बीजेपी ने राजमुंदरी से डी पुंडेश्वरी, मुजफ्फरपुर से राज भूषण निषाद, पाटलीपुत्र से राम कृपाल यादव और बक्सर से मिथिलेश तिवारी को को टिकट दिया है. बीजेपी ने बक्सर से केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे, सासाराम से छेदी पासवान और मुजफ्फरपुर से अजय निषाद का टिकट काटने का काम किया है. सासाराम से शिवेश राम को मौका दिया गया है तो वहीं नवादा से विवेक ठाकुर को उम्मीदवार बनाया गया है. नवादा की सीट लोक जनता पार्टी के खाते में थी लेकिन अब बीजेपी ने इस पर अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है.

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *