BJP का दावा, TMC ने 5,000 करोड़ रुपये की हेराफेरी

BJP का दावा, TMC ने 5,000 करोड़ रुपये की हेराफेरी

कोलकाता: भाजपा ने रविवार को आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस सरकार ने किसानों और गरीबों को लाभ देने से इनकार करते हुए लगभग 5,000 करोड़ रुपये का गबन किया है। भाजपा (BJP) के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने यह भी दावा किया कि टीएमसी सरकार में एक मंत्री की संपत्ति में 2006 के बाद से तेजी से वृद्धि हुई है। “जहां तक ​​हमारी जानकारी उपलब्ध है, पिछले पांच वर्षों से हर साल इस खाते पर लगभग 1,000 करोड़ रुपये का गबन किया गया है।” , 5,000 करोड़ रुपये, “विजयवर्गीय ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में बताया।

उन्होंने कहा कि केंद्र द्वारा भेजे गए चावल से लेकर तिरपाल तक के विभिन्न सामान राज्य में लाभार्थियों तक नहीं पहुंचे। विजयवर्गीय ने कहा कि पश्चिम बंगाल में किसानों की संख्या की कोई सूची नहीं है और उनमें से केवल एक मामूली प्रतिशत को सीधे खरीददारों से एमएसपी मिलता है, जबकि बाकी बिचौलियों के माध्यम से जाना पड़ता है। उन्होंने कहा, “क्योंकि केंद्र के पास ऐसी कोई सूची नहीं है, इसलिए किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि के तहत मौद्रिक लाभ नहीं मिल सकता है।”

बंगाल के विचारक ने कहा कि भाजपा विधानसभा चुनाव जीतने और राज्य में सरकार बनाने के बाद “गलतफहमी” में जांच शुरू करेगी।

आरोपों से इनकार करते हुए, राज्य के खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री ज्योतिप्रियो मल्लिक ने कहा कि राज्य सरकार “किसानों से अनाज का भुगतान चेक भुगतान के माध्यम से या अपने बैंक खातों में धन के प्रत्यक्ष हस्तांतरण द्वारा करती है”। मल्लिक ने यह भी कहा कि ममता बनर्जी सरकार किसी भी जांच के लिए खुली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *