(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});
Tue. Apr 16th, 2024

नमाज के दौरान मारपीट मामले में बड़ा अपडेट, दो आरोपी गिरफतार 

Gujarat University Namaz Row: गुजरात यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में उज्बेकिस्तान, अफगानिस्तान, ताजिकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के छात्रों के साथ हुई मारपीट मामले में बड़ा अपडेट सामने आया है.

गुजरात यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में नमाज को लेकर कुछ विदेशी छात्रों पर भीड़ ने हमला कर दिया. मारपीट की गई. इस मामले को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है. पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. साथ ही इस मुद्दे पर विदेश मंत्रालय लगातार गुजरात सरकार के संपर्क में है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जयसवाल ने घटना पर बयान जारी किया है.

उन्होंने कहा कि कल अहमदाबाद में गुजरात यूनिवर्सिटी में हिंसा की घटना हुई है. राज्य सरकार अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है. इस झड़प में दो विदेशी छात्र घायल हुए हैं. उनमें से एक को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. 

पांच देशों के छात्रों से हुई है घटना

गुजरात यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले पांच विदेशी छात्रों को परिसर में देर रात हुए विवाद के बाद गंभीर चोटें आई हैं. बताया गया है कि ने हॉस्टल में नवाज पढ़ रहे थे, इसी दौरान लोगों के एक समूह ने कथित तौर पर विरोध प्रदर्शन किया और धार्मिक नारे लगाए, जिसके बाद दोनों पक्षों में विवाद हो गया. ये पांचों छात्र उज्बेकिस्तान, अफगानिस्तान, ताजिकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका से हैं. घटना के बाद श्रीलंका और ताजिकिस्तान के छात्र को चोट आई हैं. 

रिपोर्ट्स में कहा गया है कि यह झगड़ा नमाज पढ़ने को लेकर हुआ था. इसके कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. कुछ वीडियो में दावा किया गया है कि विदेशी छात्रों ने सबसे पहले उन युवाओं पर हमला किया, जिन्होंने उनसे पूछा था कि वे हॉस्टल में नमाज क्यों पढ़ रहे हैं.

अहमदाबाद पुलिस कमिश्नर ने कही ये बात

अहमदाबाद के पुलिस आयुक्त जीएस मलिक ने कहा कि गुजरात यूनिवर्सिटी में करीब 300 विदेशी छात्र पढ़ते हैं. इनमें से 75 विदेशी छात्र ए ब्लॉक (छात्रावास) में रहते हैं. कल (शनिवार) रात करीब साढ़े 10 बजे छात्रों का एक ग्रुप नमाज पढ़ रहा था. इस दौरान करीब 20-25 लोग आए और उनसे पूछा कि वे यहां नमाज क्यों पढ़ रहे हैं? उन्हें मस्जिद में जाना चाहिए. तभी दोनों पक्षों में बहस हो गई. पथराव हुआ और बाहर से आए लोगों ने उनके कमरों में तोड़फोड़ की. अब इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. मामले की जांच की जा रही है. 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *