Sat. Feb 24th, 2024

Zee Entertainment के लिए बड़ी मुसीबत, एस्सेल ग्रुप के कार्यालय में ईडी ने की छानबीन 

EDED


Mumbai Essel Group:  ईटी नाउ ने बुधवार को बताया कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) मुंबई में एस्सेल समूह के कार्यालय में तलाशी अभियान चला रहा है। बुधवार दोपहर से चल रही तलाशी के दौरान केंद्रीय जांच एजेंसी ने कंपनी के अधिकारियों से पूछताछ की। ज़ी मीडिया कॉरपोरेशन की मूल कंपनी एस्सेल ग्रुप के कई कार्यालय कॉन्टिनेंटल बिल्डिंग परिसर से संचालित होते हैं। इसमें ज़ी मीडिया कॉर्प, ज़ी लर्न, माउंट लिटेरा एडू फाउंडेशन, एस्सेल होम्स और एस्सेल इंफ्रा एंड हाउसिंग के कार्यालय हैं।

इससे पहले दिन में, यह बताया गया था कि ज़ी में सेबी की जांच से पता चला है कि 800-1,000 करोड़ रुपए की हेराफेरी की गई है, जबकि पहले बताया गया आंकड़ा 200 करोड़ रुपए था। सीएनबीसी टीवी18 ने बताया कि बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) द्वारा जांच की जा रही कथित रकम में काफी वृद्धि हुई है।

पिछले साल अगस्त में, सेबी ने ज़ी के पुनित गोयनका और सुभाष चंद्रा को ज़ी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड सहित चार ज़ी समूह कंपनियों के बोर्डरूम से प्रतिबंधित कर दिया था, क्योंकि उन्होंने कथित तौर पर अपने फायदे के लिए 200 करोड़ रुपए की धनराशि निकाल ली थी। हालांकि, यह राशि अब काफी बढ़ गई है।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *