चंदौली से बड़ी खबर एडीएम निलंबित

चंदौली से बड़ी खबर एडीएम निलंबित

शासन बड़ी कार्यवाही से प्रशासनिक अमले में हड़कंप

संवाददाता रन्धा सिंह

चंदौली। अपर जिलाधिकारी न्यायिक ( एडीएम ) अनिल कुमार त्रिपाठी निलंबित। महकमे में मचा हड़कंप। नियामताबाद ब्लाक के जिला पंचायत सदस्यों को प्रतीक चिह्न आवंटन समेत अंतिम सूची जारी करने में तमाम तरह की गड़बड़ियां पाये जाने के बाद शासन स्तर से यह निर्णय लिया गया। वही पूरे प्रकरण की जांच की जिम्मेदारी मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल को सौंपी गई है।

मंडलायुक्त के रिपोर्ट के आधार पर शासन द्वारा आगे की कार्रवाई किया जाएगा।

बतादे की अनिल कुमार त्रिपाठी की जिले में बतौर एडीएम न्यायिक लगभग एक साल पहले तैनाती हुई थी। इससे पूर्व वाराणसी में एडीएम वित्त व राजस्व के पद पर तैनात रहे। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में उन्हें जिला पंचायत सदस्यों के नामांकन के लिए आरओ बनाया गया था। नामांकन वापसी के बाद जब वैध प्रत्याशियों की अंतिम सूची सामने आई तो पता चला कि कई ब्लाकों में गड़बड़ी देखने को मिली। यही नही कई प्रत्याशियों के नाम सूची से नदारत दिखा। साथ ही प्रतीक चिह्न आवंटन में भी कई कमियां उजागर हुईं। किसी प्रत्याशी को पहले कुछ और चुनाव चिह्न दिया गया। यही नही जो चुनाव चिन्ह पहले दिया गया। उसको बाद चुनाव चिन्ह को बदल दिया गया। इसको लेकर प्रत्याशियों में नाराजगी थी। किसी ने इसकी शिकायत शासन स्तर पर कर दी।

इस पर शासन ने एडीएम को निलंबित करने की कार्रवाई की है। एडीएम के निलंबन की खबर से प्रशासनिक महकमे में खलबली मच गई है। जिलाधिकारी संजीव सिंह ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि शासन स्तर से ही अपर जिलाधिकारी न्यायिक को निलंबित किया गया है। साथ ही कमिश्नर को जांच अधिकारी नामित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *