Sat. Feb 24th, 2024

इंडिया गठबंधन को महाराष्ट्र में भी बड़ा झटका, सीट शेयरिंग को लेकर संजय राउत ने रखी डिमांड

Sanjay Raut

INDIA Seat Sharing: लोकसभा चुनाव 2024 में मोदी सरकार को टक्कर देने के लिए 28 दलों ने एक साथ आकर ‘INDIA’ गठबंधन बनाया है. इंडिया गठबंधन में फिलहाल सीटों का बंटवारा नहीं किया गया है लेकिन उससे पहले ही क्षेत्रीय दलों की ओर से उनकी मांग आनी शुरू हो गई है.

सीट शेयरिंग को लेकर गुरुवार को पश्चिम बंगाल की सीएम ने यह साफ कर दिया कि 2024 के लोकसभा चुनाव में वह राज्य में किसी भी पार्टी से गठबंधन नहीं करेगी. ममता बनर्जी के इस ऐलान के बाद इंडिया गठबंधन को अब महाराष्ट्र में भी बड़ा झटका लगा है. उद्धव ठाकरे की पार्टी शिवसेना (UBT) की ओर से इंडिया गठबंधन के सामने भी अपनी रखी गई है. 

इंडिया गठबंधन के सामने शिवसेना की डिमांड

शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि भले ही हमारी पार्टी में  फूट हुई है लेकिन इसके बाद भी महाराष्ट्र में हमारी पार्टी सबसे बड़ी हैं. संजय राउत ने कहा कि हमारी पार्टी 23 सीटों पर लंबे समय से चुनाव लड़ती आ रही है. उन्होंने लोकसभा चुनाव 2019 का जिक्र करते हुए कहा कि उस चुनाव में हमने 23 में से 18 सीट पर जीत दर्ज की थी. उन्होंने आगे कहा कि महाराष्ट्र में हम कांग्रेस और एनसीपी (शरद पवार गुट) के साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे.

कांग्रेस से हमारी अच्छी बातचीत- राउत

संजय राउत ने आगे कहा कि कांग्रेस एक राष्ट्रीय पार्टी है और शिवसेना महाराष्ट्र की सबसे बड़ी पार्टी है. सीट शेयरिंग के सवाल पर उन्होंने किसी का नाम लिए बिना कहा कि कांग्रेस के बड़े नेताओं के साथ हमारी अच्छी बातचीत चल रही है. हमने कहा कि हम लोकसभा में हम महाराष्ट्र की 23 सीट पर लंबे समय से लड़ते आए हैं.

पीएम चेहरा सभी लोग मिलकर तय करेंगे

इंडिया गठबंधन का चेहरा के सवाल पर राउत ने कहा कि यह सभी लोग मिलकर तय करेंगे. इस दौरान उन्होंने राहुल गांधी की तारीफ करते हुए कहा कि राहुल गांधी में पीएम बनने के सारे गुण हैं.  बिहार के मुख्यमंत्री को लेकर उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने खुद कहा है कि उन्हें किसी पद की कोई इच्छा नहीं है.

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *