बीडीओ हरहुआ ने सीएचसी पुआरीकला का किया निरीक्षण।

बीडीओ हरहुआ ने सीएचसी पुआरीकला का किया निरीक्षण।


साफ सफाई, किट वितरण और टेस्टिंग प्रगति का लिया जायजा।

हरहुआ। बीडीओ हरहुआ धर्मेन्द्र प्रसाद द्विवेदी ने आज शनिवार को सुबह सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पुआरीकला का प्रधान व बीडीसी प्रतिनिधि सहित निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान बीडीओ हरहुआ ने प्रभारीचिकित्साधिकारी हरहुआ डा0आर के सिंह तथा, प्रभारी चिकित्साधिकारी पुआरीकला डा0 प्रतिभा सिंह,से वैक्सीनेशन, मेडिकल किट वितरण, टैस्टिंग, बेड, शौचालय, बाथरूम, चहारदीवारी तथा अन्य सुविधाओं व व्यवस्थाओं को देखा तथा जानकारी प्राप्त की।

परिसर की साफ सफाई, सेनिटाइजेशन तथा दवा के छिड़काव के बारे में एडीओ सहकारिता अवधेश सिंह और सेक्रेटरी मिथिलेश श्रीवास्तव को आवश्यक निर्देश दिये। वहीं प्रधान प्रतिनिधि जयप्रकाश वर्मा ‘रिंकू पटेल’ व बीडीसी प्रतिनिधि विनोद मिश्रा व सचिव मिथिलेश श्रीवास्तव को इंटरलॉकिंग व चहारदीवारी सहित जलजमाव को हल करने के लिए ग्राम पंचायत में कार्ययोजना बनाने के लिए निर्देश दिया।

उल्लेखनीय है कि शासन के निर्देश के क्रम में सभी सीएचसी की व्यवस्थाओ और सुविधाओं के पुनर्जीवन और सशक्तीकरण के कार्य कराये जाने हैं। बीडीओ ने परिसर में गड़े हैडपंप की तत्काल मरम्मत कराने के निर्देश सेक्रेटरी को दिये।

निरीक्षण के दौरान एडीओ सहकारिता अवधेश सिंह ,सेक्रेटरी मिथिलेश श्रीवास्तव,ग्रामप्रधान प्रतिनिधि ‘रिंकू पटेल’ बीडीसी प्रतिनिधि विनोद मिश्रा अधीक्षक डॉ0 आर0 के0 सिंह, प्रभारी प्रतिभा सिंह, ब्लाक वैक्सीन अधिकारी विवेक पांडेय उपस्थित रहे। कर्मचारियों के सुरक्षा के बाबत पुलिस बल की तैनाती की व्यवस्था भी शीघ्र कराई जाएगी। सीएचसी कर्मचारी सेवा भावना के साथ अपनी नियमित ड्यूटी करें शेष कार्य को ब्लाक, ग्राम पंचायत के जिम्मेदार लोग सहयोग करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *