बैंक ने कोरोना संकट में ग्राहकों को राहत दी

बैंक ने कोरोना संकट में ग्राहकों को राहत दी

नई दिल्ली: निजी क्षेत्र के आरबीएल बैंक (आरबीएल बैंक) ने देश भर में तेजी से फैल रहे कोरोना संकट में ग्राहकों को राहत दी है। बैंक ने अप्रैल में एमसीएलआर दरों में कटौती की है, जिसका अर्थ है कि अब आपको पहले की तुलना में कम ईएमआई का भुगतान करना होगा। बैंक की नई ब्याज दरें आज से 22 अप्रैल 2021 से लागू हो गई हैं। बता दें कि यह कटौती सभी अवधि की ब्याज दरों के लिए दी गई है। रातों रात एक महीने, तीन महीने, छह महीने और एक साल की ब्याज दरों ने आम जनता को राहत दी है।

एक मीडिया की खबर के मुताबिक, RBL के इस फैसले के बाद बैंक के ग्राहकों की EMI में 0.35 फीसदी तक की कमी हो सकती है। इसकी जानकारी मोबाइल बैंकिंग या इंटरनेट बैंकिंग के माध्यम से प्राप्त की जा सकती है।

बैंक ने 22 अप्रैल 2021 से नई दरें लागू की हैं

ओवरनाइट – 7.65 प्रतिशत
एक महीने – 7.75 प्रतिशत
तीन महीने – 7.85 प्रतिशत
छह महीने – 8.05 प्रतिशत
एक वर्ष – 8.40 प्रतिशत

मार्च के महीने में एमसीएलआर दर कितनी थी

ओवरनाइट – 8 प्रतिशत
एक महीने – 8 प्रतिशत
तीन महीने – 8.10 प्रतिशत
छह महीने – 8.35 प्रतिशत
एक वर्ष – 8.65 प्रतिशत

आधिकारिक लिंक –
अधिक जानकारी के लिए आप इस लिंक https://drws17a9qx558.cloudfront.net/document/mclr-base-rate-plr/mclr-rates-april-22-2021.pdf पर जा सकते हैं।

इस बैंक की ब्याज दर सबसे कम है
आपको बता दें कि इस समय कोटक महिंद्रा बैंक दावा कर रहा है कि वह इस समय सबसे कम ब्याज दरों पर ऋण दे रहा है। बैंक 6.65 प्रतिशत की दर से ग्राहकों को होम लोन दे रहा है। कोटक महिंद्रा बैंक के अनुसार, एक विशेष पेशकश के तहत, 31 मार्च तक 6.65% की ब्याज दर पर ऋण देने का निर्णय लिया गया। जिसे बैंक ने अब आगे बढ़ा दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *