बैडमिंटन चैम्पियनशिप का आयोजन

बैडमिंटन चैम्पियनशिप का आयोजन

  • रिपोर्टर: राकेश वर्मा

आजमगढ़: सेठ एम.आर. जयपुरिया स्कूल द्वारा तीन दिवसीय जिला बैडमिंटन चैम्पियनशिप का आयोजन आगामी 9 फरवरी से स्कूल परिसर में ही किया जाना सुनिश्चित है। उक्त चैम्पियनशिप में 11, 13, 15 व 17 वर्ष से कम आयु वर्ग के बालक एवं बालिकाएं प्रतिभाग करेंगे। उक्त आशय का जानकारी संयुक्त रूप से देते हुए जिला बैंडमिंटन संघ के अध्यक्ष डा डीपी राय व आयोजक सचिव आलोक जायसवाल ने बताया कि यह प्रतियोगिता जिला बैडमिंटन संघ से पूर्णतयां मान्यता प्राप्त है और भारतीय बैडमिंटन संघ के नियमों के अधीन आयोजित होगी।

उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में प्रवेश की अंतिम तिथि 5 फरवरी 2021 सुनिश्चित है। समय रहते ही खिलाड़ी आवेदन कर प्रतियोगिता में शामिल हो सकते हैं इसके बाद किसी भी आवेदन पर विचार नहीं किया जायेगा साथ ही चैम्पियनशिप के निर्णायक मंडल में क्वालीफाइड निर्णायक मंडल का निर्णय सर्वमान्य व अंतिम होगा।

जिला बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष डा डीपी राय ने आगे बताया कि जिला बैडमिंटन चैम्पियनशिप महत्वपूर्ण प्रतियोगिता है, कोविड के बाद पहली बार हो रहे इस आयोजन के आधार पर जनपद की टीम का भी चयन किया जायेगा, इन प्रतियोगिता में विशेष प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को जनपद का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलेगा और इन खिलाड़ियों को विभिन्न प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग करने का अवसर प्राप्त होगा।

उन्होंने कहा कि बैडमिंटन खेल मे जनपद के कई खिलाड़ी राज्य से लेकर देश स्तर तक अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहे है इसलिए संगठन का उद्देश्य है कि बैडमिंटन खेल को बढ़ावा मिले और खिलाड़ियों की प्रतिभा को निखारकर ऐसे हुनरमंदों को मंच देने का काम कर रही है, प्रतियोगिताओं के माध्यम से ही खिलाड़ियों को विशेष मंच मिल पाता है।

इसके साथ ही राय ने बताया कि उदीयमान खिलाड़ियों का चयन नियमित अभ्यास सत्र हेतु भी किया जायेगा। उन्होंने बैडमिंटन खिलाड़ियों से अपील किया कि प्रतियोगिता में प्रवेश हेतु 9517211170-71-72 नंबर जारी किया गया है जिसके माध्यम से विस्तार से जानकारी प्राप्त कर सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *