आजमगढ़ आबकारी टीम को मिली बड़ी कामयाबी

आजमगढ़ आबकारी टीम को मिली बड़ी कामयाबी

  • अवैध शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़, 150 लीटर स्प्रीट व 180 पाउच, बाइक बरामद, एक पुरुष व महिला गिरफ्तार

रिपोर्टर: राकेश वर्मा

आजमगढ़ में प्रदेश के कुछ जनपदों में नकली शराब के सेवन से हुई मौतों के बाद जनपद में भी प्रशासन अचानक कुंभकरण निद्रा से जाग उठा है। नतीजा रहा कि शुक्रवार को नागरिक पुलिस व आबकारी विभाग द्वारा की गई संयुक्त छापेमारी में बड़ी कामयाबी हाथ लगी। जिले के मुबारकपुर थाना क्षेत्र में पुलिस ने भारी मात्रा में शराब बरामदगी के साथ महिला समेत दो कारोबारियों को गिरफ्तार किया है।

मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर शुक्रवार को दिन में मुबारकपुर थाना प्रभारी अखिलेश कुमार मिश्र व आबकारी निरीक्षक विजय कुमार एवं मनोज कुमार यादव के नेतृत्व में क्षेत्र के केरमा गांव में छापेमारी की गई। इस कार्रवाई के दौरान पुलिस की घेराबंदी तोड़ कुछ शराब तस्कर मौके से भागने में कामयाब रहे।

पुलिस ने फरार हुए अवैध शराब कारोबारी चंद्रगुप्त यादव की पत्नी निर्मला तथा इसी गांव के रहने वाले ज्ञानचंद पुत्र रामकरन यादव को अपनी गिरफ्त में ले लिया। पकड़े गए लोगों की निशानदेही पर पुलिस ने मौके से 150 लीटर स्प्रिट तथा 180 पाउच मिलावटी शराब के साथ ही एक बाइक बरामद किया है। पुलिस ने इस मामले में फरार हुए लोगों के साथ ही चार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *