(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});
Tue. Apr 16th, 2024

Arvind Kejriwal Arrest: ईडी की टीम ने दिल्ली के सीएम को किया गिरफ्तार, सुप्रीम कोर्ट से भी नहीं मिली राहत..

केजरीवाल

Arvind Kejriwal Arrest: दिल्ली शराब नीति मामले में ईडी वे सीएम अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया है. गुरुवार देर शाम ईडी की टीम ने उनके घर की तलाशी शुरू कर दी थी. इस दौरान किसी को भी सीएम आवास में घुसने की इजाजत नहीं थी.

दिल्ली शराब नीति मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है. गुरुवार देर शाम ईडी की टीम सीएम केजरीवाल के सरकारी आवास पर पहुंची थी. इस दौरान यहां भारी संख्या में फोर्स की तैनाती की गई थी. कई घंटों तक घर में सर्च ऑपरेशन और पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी ने नौ बार नोटिस भेजकर दिल्ली शराब नीति मामले में पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन वे कभी भी पूछताछ में शामिल नहीं हुए.

मामला दिल्ली हाईकोर्ट में पहुंचा, जहां आज यानी गुरुवार को अरविंद केजरीवाल को बड़ा झटका लगा. हाईकोर्ट ने साफ तौर पर केजरीवाल की गिरफ्तारी पर रोक लगाने से इनकार कर दिया. देर शाम सीएम अरविंद केजरीवाल के घर पर ईडी की टीम पहुंची. इस दौरान ईडी की टीम के साथ भारी संख्या में नार्थ दिल्ली पुलिस भी मौजूद रही. 

दिल्ली के मुख्यनंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया गया है. ED के ज्वाइंट डायरेक्टर लेवल के अफसर केजरीवाल से पूछताछ कर रहे थे. उनका फोन भी ले लिया गया था. साथ ही आप के किसी भी मंत्री या कार्यकर्ता को अंदर नहीं जाने दिया जा रहा था.

आप नेता आतिशी ने कहा कि हमें खबर मिली है कि ईडी ने अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया है. हमने हमेशा कहा है कि अरविंद केजरीवाल जेल से सरकार चलाएंगे. वह दिल्ली के सीएम बने रहेंगे. हमने सुप्रीम कोर्ट में मामला दायर किया है. . हमारे वकील सुप्रीम कोर्ट पहुंच रहे हैं. हम आज रात सुप्रीम कोर्ट से तत्काल सुनवाई की मांग करेंगे.

कल होगी PMLA कोर्ट में पेशी

सूत्रों के मुताबिक,  4 कंपनी अर्धसैनिक बल और करीब 100 से ज्यादा दिल्ली पुलिस के जवानों को ED हेडक्वार्टर और उसके आसपास तैनात किया गया है. गिरफ्तारी के बाद ED हेडक्वार्टर में केजरीवाल का मेडिकल करवाया जाएगा. शुक्रवार (22 मार्च) को उन्हें PMLA कोर्ट में पेश किया जाएगा. केजरीवाल का कोर्ट में पेश होने से पहले भी मेडिकल करवाया जाएगा.

AAP ने किया SC का रुख

दिल्ली की मंत्री और आप नेता आतिशी ने ट्वीट कर कहा कि हमने ईडी की तरफ से दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को रद्द करने के लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है. हमने आज रात ही सुप्रीम कोर्ट से तत्काल सुनवाई की मांग की है.

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *