एंटी कोरोना एम्बेसडर राजन कुमार हुए सम्मानित

एंटी कोरोना एम्बेसडर राजन कुमार हुए सम्मानित

कोविड 19 को लेकर सतर्कता बरतने के विषय पर अहम मीटिंग को सम्बोधित किया हीरो राजन कुमार ने

झारखंड: सिरसा चिरकुंडा पत्रकार संघ की ओर से झारखंड के होटल पटियाला, कुमारदुभि, सिरसा पहाड़ी पोस्ट चिरकुंडा जिला धनबाद में कोरोना को लेकर सतर्कता बरतने के विषय पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया। जहां हीरो राजन कुमार के साथ कई शख्सियत और पत्रकार मौजूद रहे। झाखण्ड के रमणीय स्थल पर राजन कुमार को सिरसा चिरकुंडा पत्रकार संघ की ओर से दिनांक 1 जून 2021 को सम्मानित किया गया। बॉलीवुड फिल्मों के अभिनेता राजन कुमार का शुरू से झारखण्ड से लगाव रहा है। प्रारंभिक शिक्षा भी उन्होंने वहीं से हासिल की। वहां जाकर आदिवासी नृत्य भी सीखा।

Youtube sansadvani

आपको बता दें कि चार्ली चैप्लिन द्वितिय के रूप में मशहूर अभिनेता राजन कुमार का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है। उन्होंने “शहर मसीहा नहीं” और “नमस्ते बिहार” जैसी कई हिंदी फिल्में बतौर हीरो की हैं। कई टीवी धारावाहिकों में उनके अभिनय की तारीफ हुई है। राजन कुमार एंटी कोरोना एम्बेसडर भी हैं। उन्होंने मुम्बई, बिहार और झारखंड मे भी मास्क सेनेटाइजर वितरित करके लोगों को इस बीमारी से बचने के लिए जागरूक किया है।

राजन कुमार का मानना है कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सामाजिक जागरूकता बड़ी अहमियत रखती है, जो इस समय सबसे बड़ी चुनौती बन रही है।

राजन कुमार ने सतर्कता बरतने एवं सामाजिक जागरूकता के अभियान पर जोर दिया है। यही वजह है कि उन्होंने सड़क पर उतरकर लोगों को मास्क बांटे और लोगों से मास्क पहनने व शारीरिक दूरी का पालन करने की अपील की।

गौरतलब है कि चार्ली चैप्लिन 2 के रूप में देश और दुनिया मे विख्यात राजन कुमार के नाम कई रिकॉर्ड दर्ज है। असिस्ट वर्ल्ड रिकॉर्ड और ओएमजी बुक ऑफ रिकार्ड्स ने भी राजन कुमार को सर्टिफिकेट से नवाजा है। उन्होंने मुंबई में दुनिया के सबसे बड़े एन्टी कोरोना मास्क (55 फ़ीट) को लांच किया था. यह वर्ल्ड रिकॉर्ड क्रिएट करने के लिए राजन कुमार को असिस्ट वर्ल्ड रिकॉर्ड और ओएमजी बुक ऑफ रिकार्ड्स ने प्रशस्ति पत्र देकर नवाज़ा।

अब तक 5 हजार से अधिक लाइव शोज़ कर चुके राजन कुमार इस कोरोना काल मे भी जागरूकता मुहिम का हिस्सा बन रहे हैं।

कोविड 19 को फैलने से रोकने के लिए और लोगों को मास्क पहनने की आदत डालने के लिए राजन कुमार ने कई इन्नोवेटिव मुहिम की शुरुआत की है.

ADS BOOK

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *