दो माह से जले इन कमर को नहीं बदले जाने से उपभोक्ताओं में आक्रोश

संवाददाता:-मुस्तकीम खान सोनभद्र)

पसही फीडर द्वारा संचालित विद्युत आपूर्ति से कर्मा व केकराही फीडर का इन कमर दो माह से जला हुआ है। जिसे विभाग द्वारा नहीं बदले जाने से विद्युत आपूर्ति मात्र 08 से 10 घंटे ही हो पा रही है।
ज्ञात हो कि दो फीडर पर विद्युत सप्लाई के लिए दो इन कमर होते हैं। कर्मा फीडर का इन कमर दो माह पूर्व अचानक जल गया। विद्युत आपूर्ति बाधित न हो को ध्यान में रखते हुए दोनों क्षेत्र की सप्लाइ एक ही इन कमर से होने लगी है। थोड़ी भी बारिश व हल्की हवा भी चलने से आपूर्ति बाधित हो जाती है। शासन के निर्देशानुसार 18 घंटे की आपूर्ति के बदले मात्र 08घंटे भी ठीक से लाइट नहीं मिल पा रही है। सब्जी उत्पादक बाहुल्य क्षेत्र में ठीक से विद्युत आपूर्ति न होने से किसानों में आक्रोश व्याप्त है। क्षेत्रीय किसान प्रेम नाथ,रमेश, दीप प्रताप,संतोष, राजेश आदि ने कहा कि कृषि के नाम पर कनेक्सन का बिल कम नहीं होता पर विद्युत सप्लाई जरूरत से ज्यादा कटी रहती है।
विद्युत विभाग के लाइन मेन व जे ई से शिकायत करने पर कोई ठोस कार्यवाही नहीं हो पा रही है।अधिशाषी अभियंता ने दूरभाष पर बताया कि इन कमर लगाने के लिए कार्यवाही की जा रही है। कब तक पूरी होगी की बात पर फोन काट दिए।क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि भी इस बाबत अभी तक जनहित में शांति बनाए हुए है। जिससे क्षेत्रीय उपभोक्ताओं में विद्युत विभाग के अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों के प्रति नाराजगी है। किसानों ने पुनः अधिशासी अभियंता का ध्यान आकृष्ट कराते हुए कहा है कि यदि अविलंब कार्यवाही नहीं हुई तो हम सभी क्षेत्रीय किसान आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी विद्युत विभाग की होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *