दहेज के खिलाफ लड़ाई का संकल्प: आनंदीबेन पटेल

दहेज के खिलाफ लड़ाई का संकल्प: आनंदीबेन पटेल

रिपोर्टर: बृजेन्द्र दुबे

मीरजापुर: जिले में आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए पहुंची राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने माता विंध्यवासिनी का दर्शन पूजन किया । कड़े सुरक्षा व्यवस्था के बीच उन्होंने विभिन्न कार्यक्रमो में शामिल हुई । अष्टभुजा गेस्ट हाउस में क्षय रोग उन्मूलन कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि जिले में करीब 300 क्षय रोगी है। अगर महाविद्यालयों के प्राचार्य और जागरूक लोग एक एक रोगी को गोद ले ले तो रोग का उन्मूलन किया जा सकता हैं ।

उन्होंने टीबी रोगियों की बीमारी की चुनौती को स्वीकार करते हुए सभी प्राचार्यो को एक टीबी मरीज को गोद लेने की बात की है। जिससे पूरे विश्व मे टीबी जैसी गम्भीर बीमारी एकदम जड़ से खत्म हो जाए। विश्व की कल्याण की कामना के साथ उन्होंने जगत जननी माता विंध्यवासिनी का दर्शन पूजन किया । श्री विंध्य पंडा समाज के मंत्री भानु पाठक ने राज्यपाल को माता विंध्यवासिनी की तस्वीर और अंगवस्त्र प्रदान कर सम्मानित किया । उसके बाद वह डैफोडिल पब्लिक स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में महिला स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को प्रमाणपत्र का वितरण किया ।

उन्होंने क्षय रोगियों की मदद और दहेज के खिलाफ जोरदार लड़ाई का संकल्प दिलाया । विंध्याचल के अष्टभुजा गेस्ट हाउस में पहुंचने पर उनका स्वागत किया गया । पुलिस के जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *