इंडियन होम्योपैथिक ऑर्गनाइजेशन आईएचओ की एक महत्वपूर्ण बैठक कैंप कार्यालय पर संपन्न

इंडियन होम्योपैथिक ऑर्गनाइजेशन आईएचओ की एक महत्वपूर्ण बैठक कैंप कार्यालय पर संपन्न

महेश पाण्डेय ब्यूरो चीफ

वाराणसी: इंडियन होम्योपैथिक ऑर्गेनाइजेशन आई.एच.ओ. की एक महत्वपूर्ण बैठक आज आई. एच.ओ. यूनिट वाराणसी के सिगरा स्थित कैंप कार्यालय पर संपन्न हुई। बैठक में मुख्य अतिथि के रुप में संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ जे.एन. सिंह रघुवंशी उपस्थित रहे।
बैठक की अध्यक्षता जनपद वाराणसी के अध्यक्ष डॉ दिनेश त्रिपाठी ने की। आई. एच.ओ. शाखा वाराणसी की सचिव डॉ अर्पिता चैटर्जी ने बैठक का संचालन करते हुए होम्योपैथी चिकित्सा के प्रचार प्रसार के लिए संगठन द्वारा समय-समय पर किए गए कार्यों पर भी विशेष रूप से प्रकाश डाला। यह जानकारी संगठन की मीडिया प्रभारी डॉ निधि रावत ने दी।

इंडियन होम्योपैथिक ऑर्गेनाइजेशन आई.एच. ओ. की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक 21 मार्च दिन रविवार 2021 को वाचस्पति पति नगर पटना बिहार में 10:00 बजे दिन से सायं 5:00 बजे तक आयोजित की गई है। कोरोना काल के बाद लगभग 1 वर्ष बाद होने वाली बैठक में संगठन के राष्ट्रीय पदाधिकारी, राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य, विभिन्न प्रदेशों के अध्यक्ष, महामंत्री संगठन के आजीवन मानद सदस्य तथा विशेष आमंत्रित अतिथि भाग लेंगे।

डॉ रघुवंशी ने बताया कि उक्त बैठक में कोरोना काल में देशभर में संगठन से जुड़े चिकित्सकों द्वारा जनमानस के बचाव हेतु किए गए प्रयासों विभिन्न प्रदेशों, विभिन्न प्रदेशों में जिलास्तर पर संगठन का विस्तार, अखिल भारतीय होम्योपैथी वैज्ञानिक संगोष्ठी के आयोजन की तिथि स्थान का निर्धारण, राष्ट्रीय स्तर पर चुनाव/नामांकन किया जाना तथा भारत सरकार द्वारा बजट में आयुष मंत्रालय के अंतर्गत होम्योपैथी चिकित्सा शिक्षा एवं स्वास्थ्य पर खर्च होने वाली धनराशि का आवंटन तथा बिहार सरकार द्वारा होम्योपैथिक चिकित्सकों की अनदेखी पर चर्चा होना है।

उन्होंने कहा कि देशभर से आने वाले संगठन के पदाधिकारियों एवं चिकित्सकों के लिए जमाल रोड पटना स्थित अध्यापक अतिथि गृह में ठहरने की व्यवस्था की गई है। यह आयोजन संगठन के राष्ट्रीय महासचिव प्रोफेसर डॉक्टर आरपी सिंह एवं उनके सहयोगियों द्वारा किया गया है बैठक में डॉ आर. सी. श्रीवास्तव, डॉक्टर शकील अहमद, डॉक्टर बी पी सिंह, डॉक्टर सर्वेश चौबे, डॉ शैलेंद्र कुमार पांडेय, डॉ वी शंकर, डॉक्टर अवधेश चौबे, सचिव अर्पिता चैटर्जी आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *