Sat. Feb 24th, 2024

राष्ट्रीय मंत्री पद से अनुपम हाजरा का निलंबन, CAA को लेकर अमित शाह का फैसला, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में जानें बड़ी खबरें 

Morning news in HindiMorning news in Hindi

Morning news in Hindi:;प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को वीडियो कांफ्रेन्स के माध्यम से विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से बातचीत करेंगे। इस अवसर पर प्रधानमंत्री उपस्थित लोगों को संबोधित भी करेंगे। इस कार्यक्रम में देश भर से विकसित भारत संकल्प यात्रा के हजारों लाभार्थी शामिल होंगे। कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री, सांसद, विधायक और स्थानीय स्तर के प्रतिनिधि भी शामिल होंगे।

उधर, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि वह बुधवार को जम्मू और राजौरी का दौरा करेंगे। सिंह ने मंगलवार को ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, “27 दिसंबर को मैं जम्मू और राजौरी में रहूंगा।” मंत्री का यह दौरा पिछले सप्ताह जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ के दौरान दो कैप्टन समेत चार सैनिकों के शहीद होने के बाद हो रहा है। मुठभेड़ में तीन और जवान घायल हो गए थे। 

BJP ने अनुपम हाजरा को राष्ट्रीय मंत्री पद से हटाया, जारी किया नोटिस

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल के नेता अनुपम हाजरा को पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पद से हटा दिया। पूर्व लोकसभा सदस्य हाजरा पिछले कुछ समय से राज्य में पार्टी की कार्यप्रणाली के आलोचक रहे हैं। भाजपा का यह निर्णय ऐसे दिन आया जब नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह कई राजनीतिक कार्यक्रमों के लिए कोलकाता में थे।

CAA देश का कानून, कोई इसे लागू करने से रोक नहीं सकताः अमित शाह 

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को लागू होने से कोई नहीं रोक सकता क्योंकि यह देश का कानून है। उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर लोगों को इस मुद्दे पर गुमराह करने का आरोप लगाया। 

विदर्भ को राज्य का दर्जा देने की मांग कर रहे कार्यकर्ता आज से भूख हड़ताल करेंगे शुरू  

विदर्भ राज्य आंदोलन समिति (वीआरएएस) के नेता अलग विदर्भ राज्य के निर्माण की मांग को लेकर बुधवार को नागपुर में अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठेंगे।  पूर्व विधायक वामनराव चटप ने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा कि वीआरएएस के छह नेता संविधान चौक पर भूख हड़ताल शुरू करेंगे।

अंडमान निकोबार द्वीप समूह में आज से पांच दिवसीय पर्यटन उत्सव 

अंडमान निकोबार द्वीप समूह में चार साल बाद 27 दिसंबर से पांच दिवसीय ‘द्वीप पर्यटन उत्सव’ का आयोजन होगा। कला एवं संस्कृति विभाग के साथ मिलकर सूचना, प्रचार एवं पर्यटन विभाग द्वीप समूह में 14 स्थानों पर 27 से 31 दिसंबर तक इस उत्सव का आयोजन कर रहा है। 

भगवान अयप्पा मंदिर‘मंडला पूजा’के बाद बंद होगा 

केरल में विश्व प्रसिद्ध भगवान अयप्पा मंदिर बुधवार को मंडला पूजा के बाद बंद कर दिया जाएगा। यह 41 दिवसीय तीर्थयात्रा सीजन के समापन का प्रतीक होगा। पूर्ववर्ती त्रावणकोर शाही परिवार के दिवंगत चिथिरा तिरुनल बलराम वर्मा द्वारा सबरीमाला में भगवान अयप्पा मंदिर को अर्पित की गई सुनहरी पोशाक थंका अंकी के साथ निकाला गया वार्षिक औपचारिक जुलूस मंगलवार शाम अरनमुला पार्थसारथी मंदिर से यहां पहाड़ी मंदिर पहुंचा। 

महादेव ऐप: सौरभ चंद्राकर दुबई में किया गया नजरबंद 

महादेव बेटिंग ऐप केस में बड़ा एक्शन लिया गया है। दुबई में महादेव बेटिंग ऐप के मास्टरमाइंड और प्रमोटर सौरभ चंद्राकर को नजरबंद कर दिया गया है। घोटालेबाज चंद्राकर को जल्द ही भारत लाने की कार्रवाई भी की जा सकती है।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *