Sat. Feb 24th, 2024

गजब.. तीन लोगों ने मिलकर खोल दिया फेक SBI ब्रांच, बैंक कर्मचारी का बेटा भी शामिल

Three people together opened a fake SBI branch

कई बार अपराध से जुड़े अजीबो-गरीब मामले सामने आते हैं। अब ऐसे ही एक मामला तमिलनाडु से सामने आया है, जहां तीन लोगों ने मिलकर भारतीय स्‍टेट बैंक का ब्रांच खोल दिया और ये कोई दो या तीन दिन से ये नहीं चला रहे थे, बल्कि पिछले तीन महीने से एसबीआई की फर्जी ब्रांच खोल रखी था। हालांकि तमिलनाडु पुलिस ने अब इन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। अभी यह खुलासा नहीं हो सका है कि इन तीनों ने कितने कस्टमर्स को ठगा और कितनी रकम की फर्जकारी की। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

मामला तमिलनाडु का है जहां तीन लोग मिलकर तीन महीने से फर्जी एसबीआई की ब्रांच चला रहे थे। तमिलनाडु पुलिस ने बताया कि एक असामान्य अपराध में भाग लेने के आरोप में पन्रुति में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। तीनों लोग तीन महीने से भारतीय स्टेट बैंक की डुप्लीकेट शाखा चला रहे थे। गिरफ्तार किए गए लोगों में एक पूर्व बैंक कर्मचारी का बेटा भी शामिल है। 

पुलिस ने बताया कि फर्जी एसबीआई की ब्रांच खोलने का मास्टरमाइंड कमल बाबू था। बाबू के माता-पिता दोनों पूर्व बैंक कर्मचारी थे। उसके पिता की 10 साल पहले मौत हो गई थी, जबकि उसकी मां दो साल पहले एक बैंक से रिटायर्ड हो चुकीं थीं। एक आरोपी पन्रुति में एक प्रिंटिंग प्रेस चलाता है जबकि तीसरा रबर स्‍टैम्‍प छापने का काम करता था। 

तीनों में से एक व्‍यक्ति प्रिटिंग प्रेस चलाता था, जिसके यहां से बैंक से जुड़े सभी नकली चालान और अन्‍य दस्‍तावेज छापे जाते थे। इसके साथ ही रबर स्‍टैम्‍प वाली दुकान से बैंक के स्‍टैम्‍प आदि तैयार करके लगाए जाते थे, ताकि लोगों को इसके फर्जी होने का शक पैदा न हो।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *