कार्यालय में घुस कर हंगामा करने व धमकाने का आरोप

कार्यालय में घुस कर हंगामा करने व धमकाने का आरोप

रिपोर्टर: राकेश वर्मा


आजमगढ़: आजमगढ़ के विकास भवन में एक ग्राम विकास अधिकारी व उसके असलहा धारी साथियों पर जिलापंचायत राज अधिकारी के कार्यालय में घुस कर हंगामा करने व धमकाने का आरोप लगा कर कर्मचारियों ने का कार्य बहिष्कार कर भवन के बाहर धरना दिया व अनुशासनात्मक कार्रवाई संग एफ आई आर करने की मांग का ज्ञापन मुख्य विकास अधिकारी को सौंपा। सीडीओ ने प्रकरण की जांच प्रभारी डीपीआरओ को सौंपा और रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई का भरोसा दिया।


आजमगढ़ में दो दिन पूर्व त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर आरक्षण की लिस्ट जारी हुई है जिसको लेकर पहले से तैयारी कर रहे कईयों को झटका भी लगा है। जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय में कार्यरत कर्मचारियों के अनुसार 1 दिन पूर्व शाम को ग्राम विकास अधिकारी शांति शरण सिंह अपने कुछ असलहा धारी साथियों के साथ पहुंचे और जनपद के पवई ब्लॉक के आरक्षण को लेकर पिछले 25 साल की सूची मांगने लगे। जिस पर असमर्थता व्यक्त करने पर वहां पर तैनात कर्मचारियों से अभद्रता करने लगे। विरोध पर मारपीट की नौबत आ गई।

कर्मचारी नेता राम जनम रावत जब हंगामा सुनकर वहां पहुंचे तो उनसे भी अभद्रता की गई। जिसको लेकर विकास भवन के कर्मचारियों में काफी आक्रोश था। इसी के विरोध में लामबंद कर्मचारियों ने आज दिन में विकास भवन के द्वार की सीढ़ी पर धरना दिया और कार्रवाई की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा।

मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि डीपीआरओ के अवकाश में जाने के चलते आज प्रभारी के तौर पर तैनात एडीपीआरओ को इस मामले की जांच सौंपी गई है जैसे ही रिपोर्ट आती है उसके आधार पर अनुशासनात्मक व वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *