केंद्र सरकार के खिलाफ आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन

केंद्र सरकार के खिलाफ आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन

संवाददाता राकेश वर्मा

आजमगढ़ जिले में केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ आम आदमी पार्टी ने जमकर प्रदर्शन किया और जिलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति को संबोधित एक ज्ञापन सौंपा। इस दौरान आम आदमी पार्टी ने नए संशोधन बिल से जनता का नुकसान बताया और कहा कि अगर यह बिल आता है तो इससे जनता का काफी नुकसान होगा।

आजमगढ़ जिले की कलेक्ट्रेट पर आम आदमी पार्टी के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किया। जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन करने के बाद आम आदमी पार्टी के लोगों ने जिलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन सौंपा। इस दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार संसद में एक बेहद खतरनाक बिल लाकर दिल्ली सरकार को कमजोर करने की साजिश कर रही है। इस बिल के पास होने के बाद एलजी के पास सभी शक्तियां होंगी और दिल्ली सरकार के सभी प्रस्ताव को लागू करने का फैसला उनकी मेहरबानी पर होगा।

उन्होंने कहा कि दिल्ली विधानसभा में मिली करारी हार, एमसीडी चुनाव में 0 सीट मिली नहीं और दिल्ली से लेकर गुजरात तक इस तरह से आम आदमी पार्टी की लोकप्रियता बढ़ी है और जनसमर्थन बड़ा है उससे भाजपा परेशान है, इसलिए भारतीय जनता पार्टी के एक बार पुनः दिल्ली में षड्यंत्र कर चोर दरवाजे से संविधान पीठ के फैसले को पलटते हुए दिल्ली की चुनी हुई सरकार को कमजोर करने और दिल्ली में विकास कार्य ठप करने के षड्यंत्र में आगे बढ़ चुकी है।

संसद के अंदर जो संशोधन बिल प्रस्तुत किया गया वह साफ-साफ इस बात को दिखा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी की मंशा क्या है। यह दिल्ली की संसद में बिल प्रस्तुत करके किया गया।

उन्होंने कहा कि जिस तरह से केंद्र सरकार अलोकतांत्रिक तरीके से चोर दरवाजे से दिल्ली को पुनः नियंत्रित करने की तरफ बढ़ रही है, इससे लोकतंत्र की मूल भावना ही खतरे में नजर आती है। अतः इस पर तत्काल हस्तक्षेप करें और संविधान की रक्षा करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *