Fri. Feb 23rd, 2024

Aaj ki Taza Khabar: INDIA गठबंधन की अहम बैठक आज ,बंगाल में साधुओं के साथ अमानवीयता, जानें आज की ताजा खबरें

Aaj ki Taza Khabar 13 january 2024: भाजपा के खिलाफ I.N.D.I.A गठबंधन की आज बेहद खास बैठक है, लेकिन वर्चुअली होने वाली इस बैठक में बंगाल की सीएम ममता बनर्जी हिस्सा नहीं ले रही हैं. उधर, पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले में साधुओं के साथ अमानवीयता का मामला सामने आया है. यहां कथित तौर पर आरोप है कि साधुओं को निर्वस्त्र करके पीटा गया है. वहीं रामलला प्राण प्रतिष्ठा में शामिल नहीं होने से कांग्रेस शीर्ष नेताओं के फैसले के बाद पार्टी के एक वर्ग में गुस्सा है.

इसको लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की बड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है. दिल्ली समेत उत्तर भारत में शीतलहरों का प्रकोप जारी है. आज उत्तर भारत के कई हिस्सों में घने से घना कोहरा है. वहीं यूपी के आगरा निवासी ध्रुव जुरेल को भारत की टेस्ट टीम में चुना गया है. 

1. I.N.D.I.A गठबंधन की अहम बैठक आज; क्या है ममता बनर्जी का मूड?

I.N.D.I.A गठबंधन की आज शनिवार (12 जनवरी) को अहम बैठक होने वाली है. बैठक में लोकसभा चुनाव को देखते हुए सीट शेयरिंग के मुद्दा पर चर्चा हो सकती है. इस बैठक से पहले विपक्षी इंडिया गठबंधन के अहम घटक तृणमूल कांग्रेस ने बड़ा झटका दे दिया है. टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी इस बैठक में शामिल नहीं हो रही हैं. 

2. बंगाल में साधुओं को निर्वस्त्र कर पीटा, BJP ने ममता सरकार को घेरा

पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले में साधुओं के एक समूह को भीड़ की ओर से पीटे जाने का एक वीडियो वायरल होने के बाद सियासत तेज हो चली है. संतों पर हमले की क्लिप वायरल होने के बाद बीजेपी नेता अमित मालवीय ने टीएमसी पर करारा हमला बोलते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल में हिंदू होना एक अपराध है.

3. रामलला प्राण प्रतिष्ठा में नहीं जाने को लेकर खरगे ने दी सफाई

रामलला प्राण प्रतिष्ठा में शामिल नहीं होने से कांग्रेस शीर्ष नेताओं के फैसले के बाद पार्टी के एक वर्ग के भीतर सार्वजनिक गुस्से के बीच कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की बड़ी प्रतिक्रिया सामने आयी है. सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे, अधीर रंजन समेत सभी कांग्रेस नेता इस कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे. 

4. IND vs ENG Test Series: कौन हैं ध्रुव जुरेल, जिन्हें ईशान किशन के ऊपर दी गई तवज्जो

उत्तर प्रदेश के आगरा के रहने वाले ध्रुव जुरेल को भारत की टेस्ट टीम में चुना गया है. घरेलू क्रिकेट में कड़ी मेहनत और आईपीएल में राजस्थान के लिए जलवा दिखा खेल चुके ध्रुव जुरेल अब रोहित शर्मा की कप्तानी में इंग्लैंड के खिलाफ बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज डेब्यू कर सकते हैं. 

5. उत्तर भारत में ठंड की मार जारी, छाया घना कोहरा, लोगों को हो रही परेशानी

देश की राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में शीतलहरों का कहर जारी है. आज यानी शनिवार को लगभग पूरे उत्तर भारत में घने से घना कोहरा छाया हुआ है. फिलहाल इन शीतलहरों से राहत मिलने की कोई संभावना नहीं नजर आ रही है

6. इन खबरों पर भी रहेगी नजर…

यमन में हूती विद्रोहियों पर फिर अमेरिका ने किया हवाई हमला

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को मिला राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का न्योता

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *