तेज रफ्तार कार से कुचलकर एक युवक की मौत

तेज रफ्तार कार से कुचलकर एक युवक की मौत


रिपोर्टर: प्रदीप दुबे


गाजीपुर: नंदगंज थाना क्षेत्र के देवकली बस स्टैण्ड पर तेज रफ्तार कार से कुचलकर एक युवक की मौत हो गई। दुर्घटना के बाद चालक वाहन सहित फरार हो गया। गुस्साएं ग्रामीणों ने मुआवजा की मांग को लेकर चक्काजाम कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने समझा-बुझाकर जाम समाप्त कराया। शव को कब्जे में ले लिया।


जानकारी के अनुसार देवकली निवासी रामसूरत राम का पुत्र सुनील राम (35) गाजीपुर-वाराणसी मार्ग पर बस स्टैंड के पास रात करीब साढ़े नौ बजे सड़क पार कर रहा है। इसी दौरान सैदपुर की तरफ से आ रही तेज रफ्तार कार उसे रौंदते हुए निकल गई। गंभीर रूप से घायल होने से युवक की मौके पर ही मौत हो गई। दुघर्टना की जानकारी होते ही परिवार सहित ग्रामीण मौके पर पहुंच गए।

मुआवजा की मांग को लेकर सड़क को जाम कर दिया। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी निरीक्षक सतेंद्र कुमार राय पुलिस कर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे। शासन से हर संभव सहयोग दिलाने का आश्वासन दिया। इसके बाद ग्रामीण शांत हुए। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। जाम की वजह से कुछ देर तक आवागमन प्रभावित रहा। मालूम हो कि मृतक सुनील राम मजदूरी कर परिवार का भरण-पोषण करता था। उसकी मौत के बाद परिवार के सामने गुजर-बशर का संकट खड़ा हो गया है।

गौरतलब है कि देवकली बस स्टैण्ड पर सर्विस लेन न होने से आएदिन दुर्घटनाएं हो रही है। बावजूद इसके एनएचआई व जिला प्रशासन की नींद नही खुल रही है। देवकली ग्राम के मध्य से फोरलेन मार्ग गुजरने से देवकली गांव दो भाग में विभाजित है। साथ ही बाजार, ब्लाक मुख्यालय सहित दर्जनों विद्यालय होने के बावजूद सर्विस लेन नहीं बनाया गया न तो प्रस्तावित है, जिससे दुर्घटनाओं में लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ रही है। सड़क निर्माण के समय एनएचआई द्वारा आश्वासन दिया गया था कि सर्विस लेन व पानी निकासी के लिए नाली का निर्माण कराया जाएगा, लेकिन सड़क बन जाने के बाद नहीं बनाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *