रामनगर औद्योगिक एसोसिएशन के तत्वावधान में श्री राम जन्मभूमि निर्माण समर्पण निधि समर्पित करने के उद्देश्य से बैठक आयोजित की गई

रामनगर औद्योगिक एसोसिएशन के तत्वावधान में श्री राम जन्मभूमि निर्माण समर्पण निधि समर्पित करने के उद्देश्य से बैठक आयोजित की गई

  • महेश पाण्डेय ब्यूरो चीफ

वाराणसी: रामनगर औद्योगिक एसोसिएशन के तत्वावधान में श्री राम जन्मभूमि निर्माण समर्पण निधि समर्पित करने के उद्देश्य से शुक्रवार को बैठक आयोजित की गई। बैठक के मुख्य अतिथि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के क्षेत्र प्रचारक अनिल जी रहे। मुख्य अतिथि अनिल जी ने कहा कि आस्था एवं अटूट श्रद्धा के प्रतीक प्रभु श्री राम की जन्मस्थली सामाजिक समरसता का प्रतीक हैं। हिंदुओं की धैर्यता एवं संघर्ष पर प्रकाश डालते हुए कहा कि हिन्दू भाइयों ने विपरीत परिस्थिति में कछुए की भांति संकुचित होकर कार्य किया एवं उचित समय आने पर अपनी ऊर्जा को प्रस्तुत कर अपने संकल्प को पूरा किया।

बताया कि 7 अक्टूबर 1985 को अयोध्या में धर्म सभा की बैठक आयोजित की गई थी, जिसमें अयोध्या में प्रभु श्री राम की मंदिर निर्माण का संकल्प किया गया था। तत्कालीन समय में विपक्ष के नेतागण एवं तथाकथित बौद्धिकों लोगों ने विभिन्न टिप्पणियां की परंतु संघर्षरत हिन्दू भाइयों ने हार नहीं माना, इसी का प्रतिफ़ल हैं कि आज सम्पूर्ण भारत जाति, धर्म, मत एवं मज़हब से उठकर अपने-अपने सामर्थ्य से संकल्प को पूरा करने में लगा हैं।

एसोसिएशन के अध्यक्ष देव भट्टाचार्य ने कहा कि पूर्व में विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण समिति, उद्यमियों के बीच पधार कर राम मंदिर निर्माण समर्पण हेतु रामनगर औद्योगिक क्षेत्र के उद्यमियों को जागरूक किया था, जिसके क्रम में आज समस्त उद्यमियों ने स्वेच्छा से दिल खोलकर समर्पण किया व संपूर्ण समर्पण राशि जो 29,64,000/- (उन्तीस लाख ,चौसठ हजार) एकत्रित हुआ है, उसे आज समर्पण किया हैं। उन्होंने कहा की इस राम-कार्य को करने में रामनगर औद्योगिक क्षेत्र के उद्यमी अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। वह साथ में आगे भी रामनगर औद्योगिक क्षेत्र के उद्यमी अपने औद्योगिक क्षेत्र में कार्यरत लगभग दस हजार श्रमिकों को भी समर्पण करने हेतु प्रेरित करेंगे, जिससे अधिक से अधिक लोगो को इस पुनीत कार्य मे जोड़ा जा सके ।

मुख्य अतिथि राष्ट्रीय स्वयंसेवक के माननीय क्षेत्र प्रचारक श्री अनिल कुमार जी ने समर्पण राशि को समस्त उद्यमियों के समक्ष स्वीकार करते हुए समस्त उद्यमियो को अयोध्या आने का निमंत्रण भी दिया। बैठक की अध्यक्षता गोविंद केजरीवाल एवं संचालन चंद्रेश्वर जायसवाल रहे।

इस मौके पर महामंत्री जितेंद्र सिंह, शांतिलाल जैन, प्रेमप्रकाश कपूर, सतीश गुप्ता, विजय केशरी, जयप्रकाश पांडेय, राकेश कुमार सरावगी, अनित खोसला,शिव जायसवाल, डीके मौर्य समेत सभी उद्यमी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *