बिड़ला कार्बन में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया 72 वां गणतंत्र दिवस

बिड़ला कार्बन में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया 72 वां गणतंत्र दिवस

Advertisement

रिपोर्ट: राजेंद्र कुमार शाह

सोनभद्र: रेणुकूट नगर में स्थित औद्योगिक संस्थान बिड़ला कार्बन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड में हर्षोल्लास के साथ 72 वां गणतंत्र दिवस समारोह मनाया गया। कंपनी परिसर में आयोजित कार्यक्रम की शुरुआत संस्थान के इकाई प्रमुख जेपीएन सिंह द्वारा ध्वजारोहण कर किया गया। तत्पश्चात कंपनी के सुरक्षा कर्मियों ने तिरंगे झंडे को सलामी दी।

बिड़ला कार्बन में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया 72 वां गणतंत्र दिवस

इकाई प्रमुख ने अपने उद्बोधन में कहा कि देश की जनता को समान अधिकार देने के लिए आज ही के दिन 1950 में भारत का संविधान लागू किया गया। बीता वर्ष सभी देशवासियों के लिए चुनौती भरा रहा। कोरोना जैसे घातक वायरस से देश नहीं पूरे विश्व में अस्थिरता का माहौल रहा। कोविड की चुनौतियों का सामना करते हुए अब हम बेहतर भविष्य की ओर बढ़ रहे हैं। टीमवर्क और कर्मचारियों के कड़ी मेहनत की वजह से कार्बन ब्लैक का अच्छा उत्पादन कर रहे हैं।

कोरोना काल में संस्थान ने कर्मचारियों की जीवन रक्षा के लिए हर जरूरी कदम उठाए। जिसमें एचआर विभाग का योगदान सराहनीय है। कहा कि कोरोना को जड़ से खत्म करने के लिए टीकाकरण का कार्य शुरू हो चुका है। लेकिन अभी भी खतरा बरकरार है हमें सचेत रहने की जरूरत है। इकाई प्रमुख ने सभी कर्मचारियों को गणतंत्र दिवस की बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की।

मानव संसाधन प्रमुख ने सभी लोगों को गणतंत्र दिवस की बधाई देते हुए बताया कि कार्बन ब्लैक और संविधान में एक समानता है। हमारे कार्बन और संविधान का लेखन एक ही रंग का है। कोरोना काल के भयावह परिस्थितियों में भी हमने बेहतर ढंग से अपने परफारमेंस को बरकरार रखा। इस चुनौती से निबटने में संस्थान के सभी कर्मचारियों का योगदान रहा।

इस मौके पर कर्मचारियों के बच्चों ने देशभक्ति गीतों को प्रस्तुत कर उपस्थित लोगों का मन मोह लिया। कोरोना काल के दौरान जान को जोखिम में डालकर कार्य करने वाले कर्मियों को सम्मानित किया गया। इस मौके पर संस्थान के कर्मचारी एवं अधिकारी मौजूद रहे।

VV Subscription Form scaled

प्रिय मित्रों: अगर आप एक अच्छे लेखक है तो आप हमें संपादकीय लिख कर या किसी भी मुद्दे से संबधित अपनी राय, सुझाव और प्रतिक्रियाएं हमारे ई-मेल पर भेज सकते हैं । अगर हमारें संपादक को अपका लेख या मुद्दा सही लगा तो हम आपके मुद्दे को अपने समाचार पत्र एवं वेबसाइटपर प्रकाशित किया जाएगा। आप अपना पूरा नाम,फोटो व स्थान का नाम जरुर लिखकर भेजें। अन्यथा उसके लेख एवं मुद्दे को प्रकाशित नहीं किया जाएगा।

Email: vashishthavani.news@gmail.com

वशिष्ठ वाणी भारत का प्रमुख दैनिक समाचार पत्र हैं, जिसमें हर प्रकार के समसामायिक-राजनीति, कानून-व्यवस्था न्याय-व्यवस्था, अपराध, व्यापार, मनोरंजन, ज्ञान-विज्ञान, खेल-जगत, धर्म, स्वास्थ्य व समाज से जुडे हुये हर मुद्दों को निष्पक्ष रुप से प्रकाशित किया जाता हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *