अजगरा-शिवपुर विधानसभा में 48 करोड़ 81लाख36 हजार की लागत से 37 किमी. की 6 सड़को का होगा कायाकल्प

अजगरा-शिवपुर विधानसभा में 48 करोड़ 81लाख36 हजार की लागत से 37 किमी. की 6 सड़को का होगा कायाकल्प

  • महेश पाण्डेय ब्यूरो चीफ

वाराणसी: केन्द्रीय मंत्री एवं सांसद चन्दौली डॉ महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने अपने संसदीय क्षेत्र के अजगरा-शिवपुर विधानसभा क्षेत्र में कुल 6 सड़कों के लिए उत्तर प्रदेश सरकार से 48 करोड़81 लाख 36 हजार रुपये की स्वीकृति प्रदान करायी है।कैथी मार्कण्डेय महादेव तीर्थ क्षेत्र सुन्दरी करण के क्रम में मन्दिर के मुख्य द्वार से संगम घाट तक.950 किमी. के कच्चे रास्ते को 77लाख 36 हजार रुपए की लागत से नयी सीसी रोड सीमेंट कांक्रीट सड़क का निर्माण कराया जायेगा ।

इसके साथ धरसौना- सिन्धोरा रोड 8.850 किमी. की सड़क के चौड़ीकरण एवं सुन्दरीकरण के लिए 9 करोड़ 26लाख 03 हजार रुपये, भोजूबीर सिन्धोरा रोड पर आबादी क्षेत्र में 04.915 किमी. में नाली निर्माण एवं टाइल्स लगवाने के विशेष मरम्मत के लिए 2 करोड़ 89लाख 99 हजार की लागत से उपरोक्त तीन मार्गों का निर्माण एवं सुन्दरीकरण अजगरा विधानसभा क्षेत्र में केन्द्रीय मंत्री डॉ पाण्डेय ने स्वीकृत कराया।

इस क्रम में शिवपुर विधानसभा क्षेत्र में बलुआ पहड़िया 15.507 किमी की सड़क के चौड़ीकरण एवं सुन्दरीकरण के लिए 24 करोड़ 86 लाख 77 हजार, तिलमापुर शहरी मार्ग के 2.20 किमी के लिए 9करोड़ 44 लाख 2हजार एवं सलारपुर- चांदपुर वाया कमालपुर बभनपुरा 4.50 किमी की सड़क के लिए 1करोड़ 58लाख 03 हजाररुपए की स्वीकृति शासन द्वारा प्रदान की गयी हैं। संसदीय क्षेत्र में 6 सड़कों की स्वीकृति प्रदान करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं उप-मुख्यमंत्री श्री केशव मौर्या जी को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए डॉ पाण्डेय ने कहा कि क्षेत्र का विकास हमारी प्राथमिकता में सदैव रहता है विकास एक निरन्तर चलने वाली प्रक्रिया है जिसे आपका सांसद रुकने नहीं देगा। लोगों को आवागमन के लिए बेहतर से बेहतर गुणवत्ता की सड़को के निर्माण के लिए हमारा प्रयास चलता रहेगा।

जिला मीडिया प्रभारी एवं सांसद मीडिया समन्वयक श्रीनिकेतन मिश्र ने बताया कि शासन द्वारा उपरोक्त सभी सड़कों के कार्य प्रारम्भ करने के लिए 9करोड़ 77 लाख 77 हजार रुपये की धनराशि शासन द्वारा अवमुक्त कर दी गयी है शीघ्र ही कार्यदायी संस्था द्वारा कार्य प्रारम्भ करने की औपचारिकता पुर्ण कर कार्य प्रारम्भ कराया जायेगा।

उल्लेखनीय है कि विगत दिनों कैथी पाण्टून पुल के शिलान्यास कार्यक्रम में 6 करोड़ 45 लाख 12 हजार की लागत की कुल 5 परियोजनाओं का शिलान्यास केन्द्रीय मंत्री डॉ महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने किया था जिसमें कैथी गंगा घाट-टाण्डा बाजार पाण्टून (पीपा) पुल एवं 10.05 किमी.की 4 सड़कें सम्मिलित थी तथा 47 लाख 69 हजार की लागत से बने नियार-रजला गोमती घाट- बरहपुर पाण्टून पीपा पुल का लोकार्पण भी किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *