Sat. Feb 24th, 2024

34 आईपीएस अफसरों को मिला प्रमोशन, प्रशांत कुमार को मिला बड़ा तोहफा

UP DG Prashant Kumar: नया साल शुरू होने में बस कुछ घंटों का ही समय रह गया है जिससे पहले उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने SDG लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार को बड़ा तोहफा दिया है.

वीरता के कई पुरस्कार जीत चुके हैं प्रशांत कुमार

नया साल शुरू होने में बस कुछ घंटों का ही समय रह गया है जिससे पहले उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने SDG लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार को बड़ा तोहफा दिया है. योगी सरकार ने प्रशांत कुमार को प्रमोशन देने का आदेश जारी किया है जिसके बाद वो एक जनवरी से प्रदेश के डीजी का पदभार संभालेंगे.

34 आईपीएस अफसरों को भी मिला प्रमोशन

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने साथ ही 34 आईपीएस अफसरों के प्रमोशन की सिफारिश की थी जिस पर राज्यपाल ने खुशी-खुशी मंजूरी दे दी है. अब ये सभी आईपीएस अफसर डीआईजी बन गये हैं और सभी 2009-2010 बैच के अधिकारी हैं. जल्द ही उनकी तैनाती के आदेश भी जारी होंगे.

वीरता के कई पुरस्कार जीत चुके हैं प्रशांत कुमार

उल्लेखनीय है कि मूल रूप से बिहार के रहने वाले प्रशांत कुमार 1990 की आईपीएस बैच के अधिकारी हैं और सीएम योगी आदित्यनाथ के सबसे भरोसेमंद अधिकारियों में से एक हैं. प्रशांत कुमार ने अपनी बहादुरी के लिए 3 बार पुलिस मेडल और राष्ट्रपति से वीरता पुलिस मेडल भी हासिल किया है.

करियर में 300 से ज्यादा बदमाशों को लगा चुके हैं ठिकाने

प्रशांत कुमार की बात करें तो उन्होंने अपने अब तक के करियर में करीब 300 से ज्यादा एनकाउंटर किए हैं, ऐसे में उन्हें बदमाशों का काल कहना गलत नहीं होगा. प्रशांत कुमार फिलहाल स्पेशल डीजी लॉ एंड ऑर्डर के पद पर काम करते हुए 22 जनवरी को अयोध्या में आयोजित होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की तैयारियों पर नजर बनाए हुए हैं. 

अयोध्या में है सुरक्षा के कड़े इंतजाम

नई गाइडलाइंस के अनुसार 20 जनवरी से आम लोगों के लिए अयोध्या में राम मंदिर के दरवाजे बंद हो जाएंगे और 23 जनवरी से भक्तों को दर्शन करने की इजाजत मिलेगी. गौरतलब है कि राम मंदिर के उद्घाटन को देखते हुए अयोध्या में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं और पुलिस के साथ सेंट्रल एजेंसियां भी लगातार एक्टिव मोड पर हैं.

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *